स्कूल शिक्षा विभाग: नया कारनामा, शिक्षक का तबादला उसी स्कूल में जहां वह पहले से पदस्थ

भोपाल
आनलाइन तबादले करने के लिए 70 हजार आवेदन मंगाने के बाद 28 हजार शिक्षकों के ट्रांसफर की सूची को लेकर विवादों में चल रहे स्कूल शिक्षा विभाग का एक नया कारनामा सामने आया है। विभाग ने एक शिक्षक का तबादला उसी स्कूल में कर दिया है जहां वह पहले से पदस्थ है। इस आदेश के बाद विभाग की किरकिरी हो रही है।

एम शिक्षा मित्र के माध्यम से भेजे जा रहे तबादला आदेश में विभागीय गड़बड़ी का खुलासा हुआ है। जिस शिक्षक के ट्रांसफर में गड़बड़ सामने आई है, वह सागर जिले में पदस्थ शिक्षक नारायण खटीक हैं। खटीक सामाजिक विज्ञान विषय से यूडीटी हैं और सागर जिले के जीएम स्कूल भेड़ाखास में पदस्थ हैं। विभाग ने तबादले के बाद खटीक की नवीन पदस्थापना सागर जिले के ही भेड़ाखास स्थित उसी जीएम स्कूल में कर दी है जहां वह पदस्थ हैं। शिक्षक का यह आदेश अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है जिसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग की किरकिरी हो रही है।

शिक्षा मित्र के माध्यम से तबादले के सिंगल आर्डर भेजे जाने के विभाग के फैसले के बाद शिक्षकों में रोष है। इसकी वजह आनलाइन तबादले के लिए आवेदन करने वालों के स्थानांतरण की स्थिति साफ नहीं होना बताई जा रही है। शिक्षक संघ के पदाधिकारी कह रहे हैं कि यह पता नहीं चल रहा कि आनलाइन आवेदन करने वाले का तबादला हुआ है या आफ लाइन आवेदक का हुआ। पूरी तबादला प्रक्रिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *