कमलनाथ ने प्यार और विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया

कमलनाथ ने प्यार और विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया

 

सम्पन्न विधानसभा चुनावों में जिस तरह से आपने अपना सर्वस्य लगाकर कांग्रेस को विजय श्री दिलाई है यह बात जिले की राजनीति के लिये एक इतिहास बन गई है कि जहां प्यार, विश्वास एकता और समर्पण होता है उस परिवार की एकता को कोई तोड़ नहीं सकता। आपने जो संकल्प और जो वादा निभाया है उसके लिये आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

उक्त उदगार अपने छिन्दवाड़ा आगमन के उपरांत जुन्नारदेव में आयोजित विशाल व ऐतिहासिक जनसभा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने उदबोधन में कहे। उन्होंने कहा कि आप सभी के इसी विश्वास की बदौलत देश में छिन्दवाड़ा की एक अलग पहचान है। छिन्दवाड़ा का कोई भी व्यक्ति सम्पूर्ण प्रदेश और देश में सीना तानकर चलता है, उसे सर झुकाने की जरूरत नहीं है।

इस अवसर पर कमलनाथ ने कुछ पुरानी यादें दोहराते हुये कहा कि मैं उस दौर में आया जब कोयलांचल में खदाने बंद हो रही थी। हमने नये सिरे से काम किया, नई खदानें खुली, कोलवासरी बनवाई और खदानों का अस्तित्व बचाये रखने की पूरी कोशिश की। आज हमारे गांव नगर और नगर बड़े नगर बन गये हैं यह आपके द्वारा पिछले 43 वर्षों से दी गई बल और शक्ति का परिणाम है।

कमलनाथ ने प्रदेश की राजनैतिक और सामाजिक स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि अब तक प्रदेश की सरकार पैसा दो काम लो की तर्ज पर चलती रही है। म.प्र. में कोई निवेश नहीं है और वो इसीलिये कि निवेश वहां आता है जहां विश्वास होता है और यही वजह है कि निवेशक म.प्र. की जगह महाराष्ट्र में उद्योग लगाना पसंद करते हैं। श्री नाथ ने कहा कि हमें भी अब अपनी सोच बदलनी होगी। उन्होंने युवाओं से आव्हान किया कि वे छिन्दवाड़ा में लगाये गये ट्रेनिंग सेंटर का भरपूर लाभ लें।

हिसाब बराबर करने का समय आ गया है:- जिले के युवा सांसद नकुलनाथ ने इस अवसर पर अपने ओजस्वी और आत्मिक उदबोधन से सभी का मन जीत लिया। मंच सम्हालते ही उन्होंने कहा कि मेरे कांग्रेस परिवार के समस्त माननीय और प्यारे सदस्यों जुन्नारदेव की इस महत्वपूर्ण जीत के लिये आप सभी का हृदय की गहराईयों से धन्यवाद। आपने एक बार फिर कमलनाथ जी, मुझ पर और सुनील उइके जी पर विश्वास जताया है, प्रदेश के नतीजों के बाद पहली सभा जुन्नारदेव में हो रही है वो इसीलिये कि हम भी आपको विश्वास दिलाते हैं कि हम आप पर कितना भरोसा करते हैं।

युवा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुये सांसद नकुलनाथ ने कहा कि मुझे बताया गया है कि प्रदेश के परिणामों के बाद हमारे युवा साथी कुछ निराश है, कुछ उदास है तो मैं उन्हें कहना चाहूंगा कि पिछले 40 साल से कमलनाथ जी आपके सांसद रहे, पिछले साढ़े चार सालों से मैं आपका सांसद हूं इसीलिये किसी तरह की कोई भी चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं “कुछ नहीं बिगड़ा है जनता के काम उसी रफ्तार से होंगे और मैं विश्वास दिलाता हूं कि दुगनी रफ्तार से होंगे।

अपने उदबोधन में सांसद ने कहा कि हमने ऐतिहासिक जंग जीती है और यदि मन में कुछ मलाल है तो आप इसे चुनौती के रूप में स्वीकारें कि अब बदला लेने समय आ गया है। हम आने वाले लोकसभा चुनाव में हिसाब बराबर करके रहेंगे। खदानें बंद होने और वेकोलि की भूमि विवाद पर उन्होंने कहा कि आप चिन्ता ना करें। आवश्यकता पड़ने पर कमलनाथ जी और मैं सीएम से बात करेंगे। जुन्नारदेव में आयोजित इस धन्यवाद सभा में जामई-दमुआ सहित विधानसभा क्षेत्र के हजारों नागरिक उपस्थित हुये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *