सामने आए Oppo Reno के कैमरा डीटेल्स, 48MP कैमरा और 10X जूम के साथ होगा लॉन्च

ओप्पो अपने नए लाइनअप का Reno स्मार्टफोन 10 अप्रैल को चीन में लॉन्च करने जा रहा है। इससे पहले इस फोन से जुड़े कई लीक्स और टीजर सामने आ चुके हैं। तेजी से बढ़ते हाइप के बीच फोन के प्राइमरी कैमरा स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं। फोन का सेल्फी कैमरा स्विस आर्मी नाइफ की तरह ऊपर खुलेगा, जिसे शार्क फिन नाम दिया गया है। वहीं, स्मार्टफोन के रियर पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिला है। 48 मेगापिक्सल वाला यह कैमरा ओप्पो की लेटेस्ट टेक्नॉलजी 10X लॉसलेस जूम के साथ देखने को मिलेगा।

ओप्पो रेनो के बैक पैनल पर तीन सेंसर वाला सेटअप देखने को मिला है, जो 48 मेगापिक्सल तक फोटोज क्लिक करेगा। फोन के रियर पैनल पर बीच में वर्टिकल सेंसर्स दिए गए हैं, जिनके नीचे एलईडी फ्लैश दिख रहा है। इनमें से एक सेंसर वाइड ऐंगल भी हो सकता है। कैमरा में Sony IMX586 सेंसर के साथ ही कंपनी 10X लॉसलेस जूम भी देगी। यह जूमिंग टेक्नॉलजी ओप्पो ने स्पेन के बार्सिलोना में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में प्रदर्शित की थी। इसकी मदद से बिना फोटोज की क्वालिटी के साथ समझौता किए 10 गुना ज्यादा जूम किया जा सकता है और फोटोज क्लिक की जा सकती हैं।

रिपोर्ट्स से पता चला है कि ओप्पो अपने रेनो फ्लैगशिप स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ लॉन्च करेगा। साथ ही इसके दो और मॉडल ओप्पो रेनो स्टैंडर्ड और ओप्पो रेनो लाइट भी लॉन्च किए जा सकते हैं। सबसे पहले TENAA लिस्टिंग में इस फोन का स्नैपड्रैगन 710 वेरियंट देखने को मिला था और हाल ही में यह फोन मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ भी स्पॉट हुआ है। चाइनीज सर्टीफिकेशन पोर्टल की लिस्टिंग के मुताबिक, ओप्पो रेनो MediaTek Helio P70 चिपसेट के साथ भी आ सकता है। हैंडसेट का PCAT10 मॉडल सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट हुआ था।

कुछ लीक्स के हिसाब से फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर पावर्ड होगा और 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। इनमें बिना किसी नॉच वाला OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। ओप्पो रेनो को हाल ही में युरोपियन यूनियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (EUIPO) की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। इसके साथ ही इस फोन को ओप्पो के चाइनीज ऑनलाइन स्टोर पर भी स्पॉट किया जा चुका है। लिस्टिंग की अगर मानें को ओप्पो रेनो चार अलग-अलग कलर ऑप्शन के साथ आएगा।

बताया जा रहा है कि फोन का नेब्युला पर्पल और एक्सट्रीम नाइट ब्लैक कलर ऑप्शन 6जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरियंट के साथ आएगा। वहीं इसका ब्लैक, गोल्ड और पिंक कलर ऑप्शन 6जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट के साथ उपलब्ध होगा। हालांकि यह कलर ऑप्शन सभी वेरियंट के साथ उपलब्ध नहीं होंगे। फोन में एनएफसी और VOOC 3.0 सपॉर्ट भी उपलब्ध रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *