शहीद हरिशचंद्र का राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

भोपाल
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के सिहावा इलाके के चमेडा व साल्हेभाठ नक्सलियों से मुठभेड़ में शहीद हुए भोपाल के वीर सपूत हेड कांस्टेबल हरीश चंद्र पाल का पार्थिव शरीर अमरकंट एक्सप्रेस से पौने बारह बजे भोपाल पहुंच गया। 

हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर राज्य सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सीआरीपएफ के डीआईजी विजय कुमार सिंह, विधायक कृष्णा गौर, पार्षद गिरीश शर्मा, डीजीपी के प्रतिनिध आईपीएस राजेश चंदेल के साथ शहीद के छोटे भाई, परिजन व भोपाल पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे। रेलवे स्टेशन से शहीद का पार्थिव शरीर सीआरपीएफ के वाहन से अवधपुरी के पीयूष नगर स्थित उनके घर ले जाया गया। शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही कोहराम मच गया। 

कॉलोनी के आसपास के हजारों लोग शहीद के अंतिम दर्शन को उमड़ पड़े। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शहीद को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे। दोपहर दोे बजे के बाद सुभाष नगर विश्राम घाट में शहीद का राजकीय सम्मान के सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार में पीसी शर्मा, डीजीपी वीके सिंह सहित हजारों की संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *