शाओमी का दावा, 11 साल चलेगा Mi LED स्मार्ट बल्ब; Mi Home ऐप से होगा कंट्रोल

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च किया है। शाओमी ने बुधवार को नई दिल्ली में हुई एक इवेंट में Redmi Y3, Redmi 7 के साथ Mi LED स्मार्ट बल्ब लॉन्च किया है। शाओमी का यह LED स्मार्ट बल्ब ऐमजॉन के एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट के साथ-साथ Google Assistant को सपॉर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्ट LED बल्ब 11 साल चलेगा। यह स्मार्ट बल्ब 1.6 करोड़ कलर को सपॉर्ट करेगा। Mi LED स्मार्ट बल्ब एक क्राउड फंडेड प्रोजेक्ट होगा।

मूड और जरूरत के हिसाब से कलर बदलेगा बल्ब

शाओमी का कहना है कि Mi LED स्मार्ट बल्ब का इस्तेमाल करने के लिए कोई ब्रिज या हब की जरूरत नहीं होगी और इसे Mi Home ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकेगा। आप ऐप की मदद से इस बल्ब को चालू और बंद कर सकेंगे। साथ ही, आप किसी तय समय में इसे ऑनलाइन करने का शेड्यूल भी सेट कर सकेंगे। शाओमी ने घोषणा की है कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) डिवाइस Mi.com पर क्राउडफंडिंग के जरिए उपलब्ध होगा। यह बल्ब आपके मूड और जरूरत के हिसाब से कलर बदलने की सहूलियत देगा। कलर प्रोफाइल बदलने के अलावा यूजर्स लाइट के तापमान में भी बदलाव कर सकेंगे।

 

भारत में Mi LED स्मार्ट बल्ब की कीमत

भारत में अभी तक Mi LED स्मार्ट बल्ब की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन, यह स्मार्ट डिवाइस 26 अप्रैल से Mi.com पर क्राउडफंडिंग के जरिए उपलब्ध होगा। शाओमी ने बुधवार को Mi LED स्मार्ट बल्ब के साथ Redmi Y3 और Redmi 7 भी लॉन्च किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *