लॉकडाउन नहीं मानने वाले 246 पर कार्रवाई, बाइक सवारों से 4 लाख वसूले

पटना 
राजधानी पटना में लॉकडाउन का पालन कराने को सोमवार शाम पुलिस सड़कों पर रही। हर  चौराहे पर बैरिर्केंडग लगा र्चेंकग की गई। वेबजह बाहर निकलने वालों से जुर्माना वसूला गया व गाड़ी जब्त की गई।  दरअसल, पुलिस की सुस्ती के चलते सड़क पर वाहनों की आवाजाही बढ़ गई थी। कई लोग सैर सपाटा के मकसद से बाहर निकल जा रहे थे। यही लोग पुलिस के निशाने पर रहे। पटना के डाकबंगला चौराहा पर पुलिस टीम हरेक आने जाने वाले को टोकती रही। उनसे लॉकडाउन में बाहर निकलने का कारण पूछा।  गाड़ी के कागजात खंगाले गये। जिनसे पुलिस अफसर असंतुष्ट दिखे उनकी गाड़ी थाने में लगा दी गयी। यही हाल सोमवार शाम शहर के हरेक चौराहे पर दिखा। र्बोंरग रोड चौराहा तो छावनी में तब्दील रही। यहां हर किसी की र्चेंकग की जा रही थी। कंकड़बाग में भी दवा के बहाने घूमने निकले कुछ बाइक सवार युवकों की पुलिस ने जमकर क्लास ली। आतक गोलंबर के पास यातायात पुलिस के जवानों व कोतवाली पुलिस ने र्चेंकग अभियान चलाया। उधर एसएसपी उपेंद्र शर्मा, एसपी सिटी जितेंद्र कुमार आदि भी सड़क पर उतरे और वाहन र्चेंकग अभियान का जायजा लिया। 

पुलिस हो गयी थी सुस्त इसलिये टूट रहा था लॉकडाउन 
लॉकडाउन की घोषणा के दो-तीन दिनों तक पुलिस सक्रिय रही। पर समय बीतने के साथ अलग-अलग थानों के थानेदार व डीएसपी सुस्त हो गये। शहर की सड़कों पर लगायी गयी फोर्स सड़क किनारे आराम फरमाने लगी। इस कारण लॉकडाउन का नियम टूटने लगा। 

पटना शहर में बाइक सवारों से 4 लाख वसूले
कोतवाली, एसकेपुरी, बुद्धा कॉलोनी, गांधी मैदान, पीरबहोर, कंकड़बाग, पत्रकारनगर, गर्दनीबाग, एयरपोर्ट, सचिवालय आदि थाना क्षेत्रों में बिना काम से घर से निकले 246 बाइक सवारों को पुलिस ने पकड़ा। ट्रैफिक विभाग के मुताबिक इस दौरान पुलिस ने 246 बाइक सवारों से 4 लाख  रुपये जुर्माना वसूला गया। इन वाहनों के चालकों को लाकडाउन में दोबारा ऐसी गलती न करने की कड़ी चेतावनी भी दी गई। कई बाइक सवार भागने की कोशिश भी किये लेकिन पुलिस ने उन्हें दौड़ा कर पकड़ लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *