तबलीगी जमातियों के खिलाफ भड़काऊ बयान देने वाली हिंदू महासभा की पूजा शकुन पांडेय गिरफ्तार

अलीगढ़                                             
कोरोना वायरस को लेकर तबलीगी जमातियों के खिलाप भड़काऊ टिप्पणी करने वाली हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार को अलीगढ़ जिले की पुलिस ने पूजा शकुन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। इसी पर कार्रवाई करते हुए मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, पूजा शकुन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर तबलीगी जमात के सदस्यों को गोली मारने की अपील की थी। उन्होंंने कोरोना महामारी को देश के बड़े स्तर पर फैलाने का तबलीगी जमात पर आरोप लगाया था।

अलीगढ़ पुलिस महकमें के आला अधिकारियों के मुताबिक हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडे के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अलीगढ़ शहर से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी को शिकायती पत्र देकर हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

बता दें कि पूजा शकून पांडेय अपनी गतिविधियों और बयानों से हमेशा ही विवादों में रहती हैं। महात्मा गांधी की पूण्यतिथि पर उनके पोस्टर को गोली मारने के आरोप में पूजा शकून पांडेय को पिछले साल जेल हुई थी।

इसके पूर्व, सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतरौली थाना क्षेत्र में रहने वाले मुरसिम अली नामक ने रविवार को कोरोना वायरस को लेकर कथित तौर पर एक सांप्रदायिक टिप्पणी सोशल मीडिया पर डाली थी। इस मामले में उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) तथा राष्ट्रीय आपदा अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *