मध्य प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 164 हुई, अब तक 11 की मौत

भोपाल
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव केस की संख्या लगातार बढ़ रही है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 और लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है. इससे राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 164 हो गई है: प्रदेश में कोरोना वायरस पॉजिटिव 3 मरीज़ों का शनिवार को निधन हो गया. इसमें 2 मरीज़ इंदौर से और एक छिंदवाड़ा से हैं. राज्य में मौत का आंकड़ा 11 हो गया है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है. राज्य में शुक्रवार दोपहर तक कोरोना पॉजिटिव 8 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, स्वास्थ्य संचालक (प्रशासन) सीनियर आईएएस अफसर जे विजय कुमार की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट भी शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी. सीनियर आइएएस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अधिकारी भी चिंता में हैं. आईएएस अधिकारी की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है. स्वास्थ्य संचालनालय के 5 और अधिकारियों को बुखार की शिकायत पाई गई है. इन अधिकारियों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं.

सीनियर आईएएस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य संचालनालय में 5 और अधिकारियों में बुखार के लक्षण देखे गए हैं. स्वास्थ्य संचालनालय में एक एडिशनल डायरेक्टर, एक ज्वाइंट डायरेक्टर और कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बनाई गई एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम के दो डिप्टी डायरेक्टर और एक अन्य उपसंचालक बुखार से पीड़ित हैं. सभी के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. हालांकि अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद विशेष सावधानी बरती जा रही है और शुक्रवार को पूरे दफ्तर को सेनेटाइज किया गया था.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आइएएस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सभी अधिकारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए हैं, ताकि वह घर पर ही रहें सुरक्षित रहें और काम में भी किसी भी तरह से कोई बाधा ना पहुंचे.

राज्य में सबसे अधिक मामले इंदौर से आए हैं, जहां अब तक 112 पॉजिटिव केस मिले हैं और 5 की मौत हो चुकी है. उज्जैन में 7 पॉजिटिव मामले आए हैं, जिसमें 2 की मौत हो चुकी है. मुरैना में 12, भोपाल में 9, जबलपुर में 8,  ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 1 और छिंदवाड़ा में 1 पॉजिटिव केस केस सामने आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *