पसंदीदा विभाग नहीं मिलने पर रूठे थे मंत्री! कमलनाथ ने दे दिया अपना विभाग

भोपाल 
मध्य प्रदेश सरकार में पसंदीदा मंत्रालय ना मिलने से नाराज चल रहे मंत्री गोविंद सिंह को सीएम कमलनाथ ने आखिरकार मना लिया है. गोविंद सिंह को सहकारिता और संसदीय कार्य मंत्रालय के अलावा सामान्य प्रशासन विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई है. आम तौर पर सामान्य प्रशासन विभाग मुख्यमंत्री के पास होता है लेकिन माना जा रहा है कि गोविंद सिंह को खुश करने की खातिर सीएम कमलनाथ ने ये विभाग उन्हें दिया है.

दरअसल गोविंद सिंह कमलनाथ मंत्रिमंडल में वरिष्ठतम मंत्री हैं. वरिष्ठ होने के बावजूद उन्हें महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी न मिलने से वो नाराज चल रहे थे. यहां तक कि गोविंद सिंह ने अब तक अपने मंत्रालय का चार्ज भी नहीं सभाला था. गोविंद सिंह की इसी नाराजगी को दूर करने के लिए उन्हें सामान्य प्रशासन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

बता दें कि गोविंद सिंह सात बार के विधायक हैं और भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से चुनकर आते हैं. गोविंद सिंह अब 4 जनवरी को अपने मंत्रालय का पदभार ग्रहण कर सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की नई सरकार के कई मंत्री तूफानी एक्शन मोड में हैं और अपना पदभार संभाल चुके हैं. इसी क्रम में मध्य प्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने बयान दिया है कि गुजरात से शेर लाकर प्रदेश के कुनो पालपुर में शेर बसाए जाएंगे. गुजरात सरकार के शेर देने पर हो रही देरी पर उन्होंने कहा कि जब प्रदेश से गुजरात में नर्मदा का पानी लिया जा रहा है तो शेर देने में क्यों ऐतराज हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *