बीयू की पांच करोड़ सड़कों का घोटाला जाएगा ईओडब्ल्यू

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में पांच करोड़ रुपए की लागत से सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। सड़कों के निर्माण में काफी लापरवाही बरती जा रही है। इससे वे ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएंगी। इसलिए एक कर्मचारी पीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर प्रकरण को ईओडब्ल्यू में दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

बीयू के परिसर की सभी सड़कों का चौड़ीकरण करने के साथ उनको बनाने का ठेका पीडब्ल्यूडी को दिया गया है। ये ठेका करीब पांच करोड़ रूपए का है। इसके निर्माण में काफी लापरवाही बरती जा रही है। इससे सड़के ज्यादा समय तक अपनी सेवाएं नहीं दे पाएंगे। इसलिए एक कर्मचारी ने निर्माण कार्य को मजबूती से कराने के लिए पीडब्ल्यू को पत्र लिखा है। गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के कार्यकारिणी सदस्य लक्ष्मीनारायण शर्मा ने पत्र में लिखा है।

सड़कों के निर्माण में कोपर और मुरम का उपयोग होना चाहिए। जबकि ठेकेदार सिर्फ मिट्टी डाल रहे हैं। सड़क निर्माण में सही मटेरियल का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। वहीं निर्माण कार्य के दौरान किसी भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं। कर्मचारी शर्मा ने पीडब्ल्यूडी से निर्माण कार्य के दौरान वेरिकेट लगाने के लिए कहा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि निर्माण कार्य में बरती गई लापरवाही को ठीक नहीं किया गया, तो इस संबंध में ईओडब्ल्यू में शिकायत करेगा। इसमें लिप्त अधिकारी व इंजीनियर को छोड़ा नहीं जाएगा। इसलिए समय रहते सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता में सुधार किया जाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *