पानी-पानी मध्य प्रदेश के 35 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट

 
नई दिल्ली 

मध्य प्रदेश में मूसलाधार बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. लागातार हो रही बारिश ने भोपाल समेत कई इलाकों में जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 35 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है. मध्यप्रदेश में 11 सितंबर तक सामान्य से 26 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है. ज्यादातर हिस्सों में तो बाढ़ के हालात हैं.

आने वाले 24 घंटों में राज्य के 35 जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. इसके चलते मौसम विभाग ने आरेंट अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य के 35 जिलों भोपाल, इंदौर, धार, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, देवास, नीमच, मंदसौर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, गुना, अशोकनगर, होशंगाबाद, हरदा, सागर, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर, अनूपपुर, डिंडोरी और जबलपुर में आरेंज अलर्ट जारी किया है.

बताया गया है कि आगामी 24 घंटों में इन क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिक जी. डी. मिश्रा ने आईएएनएस को बताया, "जिन क्षेत्रों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वहां 24 घंटों के दौरान 64 मिलीमीटर से 204 मिलीमीटर के बीच बारिश हो सकती है. आरेंज अलर्ट का अर्थ है भारी से अति भारी बारिश."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *