नोवा लाइट 3 प्लस ड्यूड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च

Huawei ने अपनी नोवा सीरीज का नया बजट स्मार्टफोन जापान में लॉन्च कर दिया है। Huawei Nova Lite 3 Plus GMS यानी गूगल मोबाइल सर्विसेज के साथ आता है। यह हैंडसेट इसी महीने यूरोप में लॉन्च हुए पी स्मार्ट 2020 हैंडसेट की रीब्रैंडेड वर्जन है। फोन को 4 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट में लॉन्च किया गया है।

इस फोन की कीमत 24,800 येन (करीब रुपये) है। हैंडसेट को ऑरोरा ब्लू और मिडनाइट ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि फोन को जापान के बाहर दूसरे बाजारों में कब और किस नाम से उपलब्ध कराया जाएगा।

फोन में 6.21 इंच फुल एचडी प्लस (1080 x 2340 पिक्सल) एलसीडी पैनल है। हुवावे नोवा लाइट 3 प्लस में कंपनी का किरिन 710 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

फोन में फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। हुवावे के इस फोन में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौजूद है। रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। स्मार्टफोन में ड्यूड्रॉप नॉच है जिसमें 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा स्थित है।

हुवावे का यह बजट हैंडसेट ऐंड्रॉयड पाई बेस्ड EMUI 9.1 पर चलता है। फोन की सबसे अहम खासियत है कि लोगोंको इसमें गूगल की सर्विसेज का मजा मिलेगा। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3400mAh की बैटरी दी गई है जो 10 वाट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, ए-जीपीएस, एनएफसी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट, एम्बियंट लाइट सेंसर, कंपास, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और एक्सीलेरोमीटर सपॉर्ट मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *