पैसावसूल है OnePlus का बुलेट्स वायरलेस ईयरफोन

वनप्लस अब प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में अपनी धाक जमा चुका है। वह हाई क्वॉलिटी अक्सेसरीज (केस, बैग, ईयरफोन) भी बनाता है, लेकिन उन्हें ज्यादा चर्चा नहीं मिलती है। कंपनी ने पिछले साल प्रीमियम डिजाइन और साउंड, लंबी बैटरी और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग के साथ बुलेट्स वायरलेस ईयरफोन लॉन्च किया था। वनप्लस उसी डिजाइन के साथ बुलेट्स वायरलेस 2 लेकर आया है। हालांकि, इस बार साउंड क्वॉलिटी और बैटरी लाइफ और भी बेहतर हुई है। अगर आपके पास वनप्लस डैश/रैप चार्जर और केबल है तो आप इसे सिर्फ 10 मिनट चार्ज करके 10 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। वायरलेस 2 फुल चार्ज होने के बाद 14 घंटों का बैकअप देता है।

कंपनी ने नए वायरलेस ईयरफोन का साइज पहले वाले के मुकाबले बड़ा रखा है। हर ईयरबड के अंदर Bass के लिए 10एमएम का डाइनैमिक ड्राइवर है। इसके अलावा, नोल्स की एक जोड़ी mid/high के लिए बैंलेंस आर्मेचर ड्राइवर है। नोल्स की स्थापना 1946 में हुई थी। यह अडवांस माइक्रो acoustics टेक्नोलॉजी बनाने में माहिर हैं। इसके प्रॉडक्ट्स स्पेस मिशन में भी इस्तेमाल होते हैं। 1969 अपोलो 11 मिशन के दौरान चंद्रमा से नील आर्मस्ट्रांग की आवाज नोल्स के बनाए इक्विपमेंट से ही कैप्चर की गई थी। अगर सरल शब्दों में कहें तो वनप्लस क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को काफी ऊंचा कर दिया है। इसीलिए कीमत भी 3,999 रुपये से बढ़कर 5,990 रुपये हो गई है।

हालांकि, म्यूजिक सुनने के शानदार एक्सपीरियंस के साथ क्रिस्प क्लीन साउंड और टाइट बेस के चलते बढ़ी हुई कीमत अखरती नहीं है। बुलेट्स वायरलेस 2 aptX HD को भी सपोर्ट करते हैं। ये आईफोन के साथ भी कनेक्ट हो जाएंगे, लेकिन aptX HD के बिना आप बेहतरीन ऑडियो क्वॉलिटी का मजा नहीं ले पाएंगे। आप इन्हें फोन कॉल के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अंदर एक रिस्पॉन्सिव इनलाइन रिमोट है।

बुलेट्स वायरलेस 2 के बॉक्स में आपको सिलिकॉन टिप्स के तीन सेट्स, एक रेड सिलिकॉन ट्रैवल केस और एक शॉर्ट टाइप सी केबल मिलेगा। हालांकि, इस वायरलेस ईयरफोन की कीमत 5,990 रुपये है, फिर भी इसे पैसा वसूल कहा जा सकता है। अगर आपके पास वनप्लस फोन है तो आपको क्विक पेयर फंक्शनलिटी का फायदा मिलेगा। आप सिर्फ ईयरबड्स को अलग करें और फोन से कनेक्ट करने का सिग्नल मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *