नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिला रेडमी K20 प्रो को

Xiaomi ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन Redmi K20 प्रो के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट रोलआउट किया है। इस अपडेट के साथ कंपनी रेडमी K20 प्रो डिवाइसेज को फरवरी का ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी दे रही है। इस अपडेट में सिक्यॉरिटी पैच के अलावा और भी कई खास फीचर दिए गए हैं जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का काम करेंगे। इस अपडेट के बारे में ऑफिशल Mi कम्यूनिटी फोरम पर काफी बात भी जा रही है।

631MB का है अपडेट
रेडमी K20 प्रो के लिए आया MIUI 11 अपडेट ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड है। अपडेट के साथ कंपनी खास व्लॉग मोड दे रही है। यह मोड आर्टिस्टिक फोकस इफेक्ट के साथ बेहतरीन शॉर्ट विडियो बनाने की सहूलियत देता है। डिवाइस तक यह अपडेट बिल्ड नंबर MIUI 11.0.4.0QFKINXM से पहुंच रहा है। 631MB की साइज वाले इस अपडेट के साथ कंपनी दूसरे बग फिक्स भी दे रही है। हालांकि, रेडमी K20 प्रो में आ रही बैटरी की समस्या के इस अपडेट में फिक्स न किए जाने से कुछ यूजर्स को निराशा जरूर हो सकती है।

नए मोड से बनाए शॉर्ड विडियो
अपडेट की सबसे खास बात है व्लॉग मोड। इसे डिफॉल्ट कैमरा ऐप के होम पेज से भी ऐक्सेस किया जा सकता है। इसकी मदद से यूजर कैप्चर के दौरान लिए गए स्टिल्स से 10 सेकंड के शॉर्ट कंपाइलेशन विडियो बना सकते हैं। विडियो को बेहतर बनाने के लिए इसमें कई प्रीसेट, कलर पैलेट्स और बैकग्राउंड साउंड इफेक्ट दिए गए हैं। व्लॉग मोड विडियो में क्या इफेक्ट डाल रहा है इसे रेडमी K20 प्रो यूजर अप्लाई करने से पहले प्रिव्यू भी कर सकते हैं।

रेडमी K20 प्रो के स्पेसिफिकेशन
फोन में 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.39 इंच का AMOLED फुल एचडी+ विडियो दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। 8जीबी तक के रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर दिया गया है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल का सेकंडरी और एक 8 मेगापिक्सल का टर्शिअरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 27 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *