पूर्व मंत्री बृजमोहन के ओएसडी रहे आरके कश्यप गिरफ्तार

रायपुर। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के यहां लंबे समय तक ओएसडी रहे आरके कश्यप और सर्वेयर राणा प्रतापसिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन पर रतनजोत प्लांटेशन मामले में 1 करोड़ रुपए से अधिक के घोटाले के आरोप हैं। वहीं अन्य आरोपी आर आर सिंह की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
आरके कश्यप वर्तमान में कृषि विभाग के निदेशक हैं, जबकि राणा प्रताप सिंह उपनिदेशक हैं। वहीं कृषि विभाग के सर्वेयर राकेश रमण सिंह की तलाश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर के बटवाही गांव के पास रतनजोत प्लांटेशन और फूड फॉर वर्क की बात कही गई थी। इस मामले में शिकायतकर्ता अमरनाथ पांडे ने कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। इसमें कहा गया था कि रतनजोत का उत्पादन मनरेगा और फूड फॉर वर्क से दशार्या गया था, जो कि फर्जी था। इसकी राशि करीब एक करोड़ रुपए से ज्यादा के गबन की है। इसके बाद कोर्ट ने वर्ष 2009 में लुंड्रा थाने को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। इसी संबंध में दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई।
सरगुजा डीएसपी ऐश्वर्य चंद्राकर ने कहा कि इस मामले की जांच पहले सीआईडी और फिर एसआईटी ने की थी। इसकी केस डायरी कुछ ही दिन पहले ही थाना लुंड्रा थाने को मिली है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पर्याप्त साक्ष्य थे, जिसके चलते कार्रवाई की गई। एक अन्य आरोपी राकेश रमण सिंह की तलाश की जा रही है। उसे भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *