भारत में MIUI 10 अपडेट मिलने की खबर

शाओमी ने जून में अपने नए MIUI 10 सॉफ्टवेयर की घोषणा की थी। कंपनी ने कुछ समय तक इसे बीटा वर्ज़न में टेस्ट किया और पिछले कुछ महीनों से इसका स्टेबल वर्ज़न रोलआउट किया जा रहा है। अभी हाल ही में शाओमी रेडमी 3एस, रेडमी 3एस प्राइम, रेडमी 4, रेडमी 4ए, रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 प्रो को MIUI 10 स्टेबल अपडेट मिला है। अब, भारत में रेडमी नोट 3 यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि उनकी डिवाइस पर भी MIUI 10 स्टेबल अपडेट मिल रहा है।

रेडमी नोट 3 यूजर्स ने फोरम पर जानकारी दी है कि उन्हें MIUI 10 स्टेबल अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यूजर्स ने अपडेट से जुड़े स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं। रेडमी नोट 3 यूजर्स को मिलने वाले अपडेट का वर्ज़न MIUI 10.1.1.0.MHOMIFI है जो ऐंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित है। इन अपडेट के साथ जुलाई सिक्यॉरिटी पैच भी शामिल है और स्क्रीनशॉट्स से पता चलता है कि नए अपडेट का साइज़ 261 एमबी है।

स्क्रीनशॉट में शेयर किए गए MIUI 10 स्टेबल चेंजलॉग के मुताबिक, नए अपडेट के साथ फोन में कैमरा ऑप्टिमाइज़ हुआ है। जबकि XXL टेक्स्ट साइज़ ऑप्शन भी उपलब्ध कराया गया है। फुलस्क्रीन में ग्रिडलाइन्स को भी फिक्स किया गया है। नई डिज़ाइन के साथ सेटिंग्स मेन्यू को भी ऑप्टिमाइज़ किया गया है। होम स्क्रीन शॉर्टकट भी फोन में जोड़ दिया गया है। इसके अलावा, नोटिफिकेशन से जुड़ी उस समस्या को भी खत्म किया गया है, जब रिकॉर्डिंग पॉज़ होने पर नोटिफिकेशन में रिकॉर्डिंग स्टेटस नहीं दिखता था।

इन अपडेट को ओवर-द-एयर (OTA) रोलआउट किया जा रहा है और सभी यूजर्स तक लेटेस्ट वर्ज़न पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है। Settings > About phone > System updates > Check for updates में जाकर मैन्युअली अपडेट चेक की जा सकतीं हैं। हमारी सलाह है कि फोन को अपडेट करने से पहले अपना डेटा का बैकअप ले लें। अपडेट करने के लिए आपके पास एक चालू वाई-फाई कनेक्शन होना चाहिए और यह 50 प्रतिशत से भी ज्यादा चार्ज होना चाहिए। बता दें कि रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन 2016 में लॉन्च हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *