शहीद CRPF जवानों के लिए कॉन्ट्रिब्यूट करने का ऑप्शन दे रहा है Paytm, ऐसे करें डोनेट

ऑनलाइन पेमेंट ऐप्लिकेशन Paytm जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के नाम सहयोग करने का ऑप्शन लेकर आया है। इन जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए कोई भी Paytm यूजर आसानी से जाकर कितनी भी सहयोग राशि दे सकता है और इसके लिए ऐप में होम-स्क्रीन पर ही बटन ऐड किया गया है। अगर आप भी सहयोग करना चाहते हैं तो आपको चंद स्टेप फॉलो करने होंगे।

Paytm ऐप की होमस्क्रीन पर बाकी पेमेंट ऑप्शंस जैसे मोबाइल प्रीपेड, मोबाइल पोस्टपेड, इलेक्ट्रिसिटी, डीटीएच वगैरह के साथ ही एक बटन ऐड किया गया है। इसपर CRPF के लोगो के साथ 'Contribute CRPF Bravehearts' लिखा हुआ है। यहां जाकर आप शहीद जवानों के परिवारवालों के लिए सहयोग दे सकते हैं। बता दें, इसकी मदद से जो भी राशि Paytm यूजर्स डोनेट करेंगे, वह 'सीआरपीएफ वाइव्ज वेलफेयर असोसिएशन' के अकाउंट में जाएगी और उन्हें मदद मिलेगी।

बता दें, गुरुवार शाम पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए एक आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं। इसे लेकर जहां दुनिया भर के देश भारत के साथ खड़े हैं, वहीं भारत ने भी सख्त रुख अपनाया है। आज सभी जवानों को अंतिम विदाई दी जा रही है, ऐसे में Paytm से इन परिवारों का सहयोग करने के लिए आपको ये स्टेप्स फॉलो करने होंगे:

स्टेप 1: सबसे पहले Paytm ऐप ओपन करें।
स्टेप 2: यहां बाकी पेमेंट ऑप्शंस के साथ 'Contribute CRPF Bravehearts'लिखा होगा, इसपर क्लिक करें।
स्टेप 3: यहां आपको अपना नाम, PAN नंबर और वह रकम लिखनी होगी जितना आप डोनेट करना चाहते हैं।
स्टेप 4: अपना पिन या संबंधित पासवर्ड डालकर पेमेंट प्रोसेस पूरा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *