दिल्ली सरकार मोबाइल वैन से 24 रुपये प्रति किलो बेचेगी प्याज

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में भी प्याज के दाम लोगों को रुला रहे हैं। बाजार में 80 रुपये प्रति किलो तक प्याज बिक रहा है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने सस्ते में प्याज उपलब्ध करवाने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि सरकार 23.90 रुपये प्रति किलो के दर से प्याज बेचेगी और एक व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा 5 किलो प्याज खरीद सकता है। मोबाइल वैन के जरिए लोगों को प्याज उपलब्ध करवाया जाएगा।

दिल्ली एनसीआर में प्याज 60 से 80 रुपये तक बिक रहा है। पिछले महीने भर से प्याज की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। दरअसल मध्य भारत और महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से प्याज की फसलों और सप्लाइ पर असर पड़ा है। इसी वजह से प्याज की कीमतों में आग लगी हुई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ही ऐलान किया था कि सरकार भारी मात्रा में प्याज खरीदने जा रही है और दिल्ली के लोगों को सस्ते में उपलब्ध करवाया जाएगा। इस साल देश के कई हिस्सों में देर तक बारिश हो रही है। दो दिनों से उत्तर प्रदेश में भी लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में प्याज और सब्जियों की कीमतें बढ़ना लाजमी है।

सितंबर में भी जारी बारिश को देखते हुए कारोबारियों का अंदाजा है कि अभी प्याज की कीमतें और बढ़ेंगी। हालांकि 29 तारीख से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है और लोगों का मानना है कि ऐसे में प्याज की मांग में कमी आएगी और कीमतों पर उतना असर नहीं पड़ेगा। प्याज के साथ टमाटर की कीमतों में भी वृद्धि देखी गई है। पिछले 10 दिन में दिल्ली एनसीआर में टमाटर की कीमत 20 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 40 रुपये प्रति किलो हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *