गांधी संकल्प यात्रा : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई बैठक

भोपाल
गांधी जयंती 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली गांधी संकल्प यात्रा की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई बैठक में आज अधिकांश सांसदों ने दूरी बनाए रखी। कई जिलों के अध्यक्ष और अनेक प्रदेश पदाधिकारी भी इस बैठक में शामिल होने के लिए नहीं आए। इसके चलते बैठक तय समय से भी करीब एक घंटे से ज्यादा की देरी से शुरू हो सकी।

 गांधी संकल्प यात्रा के प्रभारी व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने 2 अक्टूबर गांधी जयंती से 31 अक्टूबर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती तक प्रत्येक लोकसभा में क्षेत्रीय सांसद के नेतृत्व में गांधी संकल्प यात्रा निकाले जाने की तैयारियों का अपडेट लेने के लिए बैठक बुलाई थी। बैठक के लिए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह गुरुवार रात को भोपाल आ गए थे। बैठक में संगठन महामंत्री सुहास भगत भी शामिल हुए। गांधी संकल्प यात्रा की तैयारियों को लेकर यह बैठक अहम मानी जा रही थी, लेकिन इस बैठक से अधिकांश सांसदों ने दूरी बनाई। जबकि यह पूरी यात्रा क्षेत्रीय सांसद के नेतृत्व में ही निकाली जाना है। सांसदों की गैरमौजूदगी के चलते इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश कार्यालय को पूरा अपडेट नहीं मिल सका। सांसदों के इंतजार में करीब एक घंटे तक बैठक शुरू नहीं हो सकी।

बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, लोकसभा एवं राज्यसभा सांसद, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी,जिलाध्यक्ष एवं यात्रा के लोकसभा समन्वयक को मौजूद रहने के निर्देश प्रदेश कार्यालय से दिए गए थे।

बैठक के लिए जबलपुर से सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा, विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव और राज्यसभा सदस्य सत्यनारायण जटिया ही तय समय पर प्रदेश कांग्रेस में पहुंचे थे।

इधर जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने गांधी जयंती के अवसर पर भाजपा द्वारा निकाली जाने वाली गांधी संकल्प यात्रा को लेकर निशानासाधा है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सौ-सौ चूहे खाकर बीजेपी हज को चली। भाजपा को पहले गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड़से को लेकर पश्चाताप करना चाहिए। यात्रा निकालने से पहले उसे अपना दोहरा चरित्र भी छोड़ना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *