बालोद पहुंची स्वाइन फ्लू की 100 वैक्सीन का खुद स्वास्थ्य अमले ने कर लिया इस्तेमाल

बालोद 
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में स्वाइन फ्लू से एक व्यक्ति के मौत के बाद भी अब तक बालोद जिले के स्वास्थ्य विभाग सजग नहीं हुआ है. बता दें कि बालोद जिला अस्पताल में अब तक आम लोगों के लिए स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए किसी भी तरह के वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सके हैं. यही वजह है कि जिले में वायरल फीवर से प्रभावित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं स्वास्थ्य अमला मामले में अभी तक गंभीर नहीं हुआ है.

मिली जानकारी के मुताबिक स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए 2 माह पहले 100 वैक्सीन पहुंची थी, जिसका उपयोग स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने कर लिया है. वहीं आम लोगों के लिए जिले के सबसे बड़े अस्पताल में अब तक स्वाइन फ्लू के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सका है. आज पूरे प्रदेश में स्वाइन फ्लू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर बचाव के लिए रोज प्रचार-प्रसार कर रही है, वहीं बालोद जिले के जिला अस्पताल में अब तक इस बीमारी से बचाव के लिए किसी भी तरह के वैक्सीन उपलब्ध नहीं किए गए हैं.

संबंधित मामले में मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए. के. एस. रात्रे की मानें तो उनके अस्पताल में पहले करीब 100 नग वैक्सीन शासन स्तर से मिले थे, लेकिन उसे भी अस्पताल प्रबंधन ने अपने ही कर्मचारियों को दे दिए. दूसरी तरफ बालोद जिले में स्वाइन फ्लू को लेकर जिले के कांग्रेस जनप्रतिनिधियों ने चिंता व्यक्त की है और इसे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही करार दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *