दिल्ली के हालात को काबु करने गृह मंत्री उतरे मैदान में

नई दिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की महामारी तेजी से पांव पसार रही है. हर दिन नए रिकॉर्ड बनाते नए मामले और बढ़ती मौतों से चिंतित केंद्र सरकार अब सक्रिय हो गई है. एक दिन पहले ही गृह मंत्री अमित शाह ने उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक कर हालात पर मंथन किया था. सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना की महामारी को लेकर सर्वदलीय बैठक की.

गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक में दिल्ली में हालात को कैसे सामान्य बनाना है, इस बात पर भी चर्चा की. गृह मंत्री शाह ने सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि जनता के हित के लिए राजनीतिक द्वेष भुलाकर एक साथ मिलकर काम करें. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों की एकजुटता से जनता में विश्वास बढ़ेगा और दिल्ली की स्थिति जल्द ही सामान्य होगी.

गृह मंत्री शाह ने कहा कि हम सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साथ मिलकर इस महामारी से लड़ना है. उन्होंने सभी दलों से अपील करते हुए कहा कि उनके कार्यकर्ता यह सुनिश्चित करें कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली की जनता के लिए किए गए निर्णयों का नीचे तक कार्यान्वयन हो. गृह मंत्री ने कहा कि हमको नए उपायों से दिल्ली में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाना है.

इससे पहले गृह मंत्री ने एलएनजेपी अस्पताल के डॉक्टरों के साथ भी मीटिंग की. गौरतलब है कि इससे पहले केंद्र ने दिल्ली सरकार को आइसोलेशन के लिए रेल के 500 कोच देने की घोषणा की थी. इन कोच को आनंद विहार स्टेशन पर लगाया जाना है. केंद्र ने कंटेनमेंट जोन्स में डोर-टू-डोर स्वास्थ्य सर्वे कराने की भी घोषणा की थी. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मरीजों की तादाद 41000 के पार पहुंच चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *