जब पटना के DM ने रोक दिया था उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का भाषण

पटना
पटना के जिलाधिकारी (डीएम) रहे डॉ. गौतम गोस्वामी अब दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें और फैसले आज भी पटना के लोगों से लेकर राजनेताओं तक के जेहन में हैं. गोस्वामी ने चुनाव के दौरान तत्कालीन उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी की सभा को रोककर सुर्खियां हासिल की थी. गौतम गोस्वामी की इस कार्रवाई की पूरे देश में चर्चा हुई थी.

अप्रैल 2004 में पटना के गांधी मैदान में तत्कालीन उपप्रधानमंत्री और गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी की चुनावी सभा हाे रही थी. रात के दस बजते ही गौतम ने आडवाणी के करीब जाकर कहा था- ‘नाउ द टाइम इज ओवर सर’. जिलाधिकारी गौतम गोस्वामी के इतना कहते ही लालकृष्ण आडवाणी बीच भाषण से मंच से निकल लिए. रातों-रात गौतम गोस्वामी हीरो हो गए.

बताते चलें कि गोस्वामी को हीरो ऑफ द एशिया के खिताब से नवाजा गया था. गोस्वामी 27 जुलाई 1999 को पहली बार पटना के जिलाधिकारी बने थे और छह मार्च 2000 तक वे इस पद पर रहे. बाद में गोस्वामी 3 अप्रैल 2004 को दूसरी बार पटना के जिलाधिकारी बने और 2 जनवरी 2005 तक इस पद पर रहे.

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के इस अधिकारी पर साल 2004 में बिहार में हुए 17 करोड़ रुपए के राहत घोटाले में आरोप भी लगे थे. गौतम गोस्वामी का निधन लगभग 42 वर्ष की उम्र में कैंसर रोग के कारण हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *