छत्तीसगढ़ सरकार ने कनाडा में किए ऑटोमेटिव और कृषि में MOU

रायपुर
प्रदेश की नई सरकार ने ऑटोमेटिव, कृषि और फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए विदेश में दो एमओयू किए हैं। सरकार के उद्योग मंत्री कवासी लखमा उच्चाधिकारियों के साथ इन दिनों कनाडा दौरे पर हैं, जहां उन्होंने विंडसर एसेक्स चेम्बर ऑफ कॉमर्स, कैनेडियन एसोसिएशन ऑफ मोल्ड मेकर्स के साथ दो स्ट्रेटजिक एमओयू किया है।

आठ जून को लखमा के साथ मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन कनाडा रवाना हुए थे। कनाडा में मंत्री और उच्चाधिकारियों ने भारतीय उद्योगपतियों से मुलाकात की।

ऑटो पार्ट्स के एक्सपोर्टर हिमप्रीत सिंह, इंजीनियरिंग वस्तुओं के उत्पादक रजत हांडा, इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रोमोशन काउंसिल भारत सरकार के सीनियर डायरेक्टर दीपक ठाकुर के साथ छत्तीसगढ़ में मूल्य संवर्धित उत्पादों के निर्माण को लेकर विस्तृत चर्चा हुई।

अपर मुख्य सचिव जैन ने छत्तीसगढ़ में उद्योग पर निवेश की संभावना पर प्रस्तुतिकरण भी दिया। उच्चाधिकारियों ने मुख्य रूप से ऑटो कम्पोनेंट पर निवेश के लिए विंडसर के उद्योगपतियों से चर्चा की है। लखमा और उच्चाधिकारियों का कनाडा प्रवास 16 जून तक का है। इस बीच और भी उद्योगपतियों और समूहों से मिलने का कार्यक्रम रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *