रैगिंग का विरोध करने पर डीफार्मा छात्र पर जानलेवा हमला

 लखनऊ 
लखनऊ के चिनहट में गोयल ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के डीफार्मा फर्स्ट ईयर के छात्र को रैगिंग का विरोध करना भारी पड़ गया। हॉस्टल में रहने वाले सीनियर छात्रों ने उसे कॉलेज के बाहर एक चाय की दुकान पर घेरकर पीट दिया। हमलावरों ने उसके सिर पर डंडे और ईंट से वार किया, जिससे वह लहूलुहान हो गया। सूचना पर पहुंचे घरवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित की तहरीर पर चिनहट पुलिस ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

हजरतगंज के डालीबाग में रहने वाले संतोष कुमार श्रीवास्तव राज्य संपत्ति विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। उनका बेटा नितीश श्रीवास्तव फैजाबाद रोड स्थित गोयल इंस्टीट्यूट में डीफार्मा का छात्र है। नितीश के मुताबिक कॉलेज हॉस्टल में रहने वाले कुछ सीनियर छात्रों ने तीन दिन पहले उसकी रैगिंग लेने का प्रयास किया था। इस पर उसने विरोध करते हुए कॉलेज प्रबंधन से शिकायत करने की चेतावनी दी थी। शनिवार दोपहर करीब तीन बजे वह चाय पीने के लिए कॉलेज के बाहर निकला। नितीश का कहना है कि वह चाय की दुकान पर खड़ा था तभी 10-15 सीनियर छात्रों ने उस पर हमला कर दिया। आरोपियों ने उसे लात-घूंसों और डंडे से पीटा। इस दौरान किसी ने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन करके घटना की सूचना दे दी। 

पुलिस को देख भाग निकले आरोपी
नितीश का कहना है कि जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो आरोपी छात्र हॉस्टल की तरफ भाग गए। बेटे पर हमले की खबर पाकर नितीश के पिता संतोष कुमार मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। उसके सिर पर आठ टांके आए हैं। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद घरवालों के साथ चिनहट कोतवाली पहुंचे नितीश ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर सचिन कुमार सिंह ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन से संपर्क करके आरोपी छात्रों का पता लगाया जा रहा है। 

दहशत में है छात्र 
संतोष श्रीवास्तव का कहना है कि रैगिंग पर रोक के बावजूद सीनियर छात्रों ने नितीश के साथ मारपीट की। घटना से नितीश के मन में इतना खौफ बैठ गया है कि अब वह कॉलेज जाने से मना कर रहा है। घरवालों का कहना है कि अगर आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो वे कॉलेज से नितीश का नाम कटवा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *