गाय का चारा खाने पर गुस्साया मालिक बछड़े को मार डाला, पुलिस केस दर्ज , 2 गिरफ्तार

आगरा 
केरल में हथिनी के साथ क्रूरता के बाद अब आगरा में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. आगरा के थाना एत्माद्दौला इलाके में पालतू गाय का चारा खाने पर गाय मालिक और उसके दोस्त ने एक बेजुबान बछड़े को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया.
बेजुबान के साथ हुई क्रूरता का यह पूरा मामला पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. जब तस्वीरें सामने आईं तो सबका दिल ही दहल गया. एक भूखे बछड़े ने गाय का चारा खा लिया. यह देखते ही गाय का मालिक आग बबूला हो गया.

बेजुबान जानवर पर गाय मालिक डंडे बरसाने लगा. इसी दौरान उसका एक साथ भी मौके पर पहुंच गया. उसने भी बेजुबान बछड़े पर डंडे बरसाए. बेजुबान जानवर चोट बर्दाश्त नहीं कर पाया इसलिए उसकी मौत हो गई. जब यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए वारदात में शामिल आरोपी राहुल और रवि को गिरफ्तार कर लिया है.
 
पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. एसपी सिटी आगरा का कहना है कि दोनों आरोपियों को जेल भिजवा दिया गया है.
  
बता दें कि केरल में 15 साल की एक हथिनी ने विस्फोटक से भरा फल खा लेने की वजह से जान गंवा बैठी थी. हाथी ने पटाखे से भरा अनानास खा लिया, जो साइलेंट वैली के जंगल में उसके मुंह में फट गया. 27 मई को वेल्लियार नदी में एक सप्ताह बाद हथिनी की मृत्यु हो गई. वह हथिनी गर्भवती थी. हथिनी की मौत पर देशभर में लोगों ने नाराजगी जाहिर की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *