कश्मीर छोड़ PoK को बचाने में जुटा पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो के बयान में दिखी सच्चाई

 
इस्लामाबाद 

कश्मीर पर आंखें तरेरने वाले पाकिस्तान को इन दिनों पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) जाने का डर सता रहा है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ने मंगलवार को कहा कि पहले हम कश्मीर की बात करते थे, अब हम योजना बना रहे हैं कि मुजफ्फराबाद को कैसे बचाया जाए.

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो इमरान खान सरकार पर लानतें भेजते नजर आए. बिलावल ने कहा कि जितना नाम ये हुकूमत हुआ है कोई और सरकार नहीं रही. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन ने कहा कि इमरान सरकार सोती रही है और कश्मीर हमारे साथ से निकल गया. इमरान खान पर बरसते हुए बिलावल ने कहा, "कश्मीर पर पहले हमारी पॉलिसी क्या होती थी, पहले हमारी पॉलिसी होती थी कि श्रीनगर कैसे लेंगे? अब इमरान की नाकामी के बाद…इनकी नाकामी और इनकी लालच की वजह से…पाकिस्तान का क्या पॉजिशन है…कि हम मुजफ्फराबाद को कैसे बचाएंगे. ये आज पाकिस्तान की विदेश नीति की पॉजिशन है."

बता दें कि मुजफ्फराबाद पाक अधिकृत कश्मीर की राजधानी है. मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान ने एक कथित प्रधानमंत्री बैठा रखा है. POK का प्रधानमंत्री पाकिस्तानी हुक्मरानों और पाक सेना के जनरलों के आदेश पर काम करता है.

बिलावल भुट्टो ने कहा कि चाहे विदेश नीति हो या फिर आर्थिक नीति पाकिस्तान की ये कठपुतली सरकार हर जगह नाकाम रही है. बिलावल भुट्टो ने कहा कि इमरान खान को जब पाकिस्तान में विपक्ष से लड़ना पड़ता है तो वे शेर बन जाते हैं…लेकिन मोदी के खिलाफ तो चूं भी नहीं कर सकते हैं और बिल्ली बन जाते हैं."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *