कमलनाथ के फैसले पर दिग्विजय ने उठाए सवाल, मचा हड़कंप

भोपाल
बीते दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गौहत्या के आरोप में तीन लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई थी। जिसको लेकर अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले पूर्व मुख्यमंत्री  दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े कर दिए हैं। दिग्विजय ने अपनी ही सरकार के फैसले पर आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि गौवध (गोहत्या) पर रासुका नहीं लगनी चाहिए। सरकार को कानून के तहत कार्रवाई करनी चाहिए थी, ना की एनएसए नहीं लगनी चाहिए। दिग्विजय के इस बयान के बाद राजनैतिक गलियाओं में हलचल मच गई है। विपक्ष हमलावर हो चला है वही कांग्रेस में हड़कंप की स्थिति है।चुंकी राहुल गांधी आज दौरे पर मध्यप्रदेश आ रहे है।

दरअसल, बीते दिनों खंडवा जिले में गोवध के मामले में दो सगे भाइयों और उनके एक साथी पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है। आरोपित 2017 से गोवध के कई मामलों में आरोपित हैं। खंडवा जिले के मोघट थाने में तीनों पर गोवध के तीन से अधिक मामले दर्ज हैं। तीनों को खंडवा जिला जेल भेज दिया गया है। जल्द ही उन्हें रीवा जेल भेजने की तैयारी चल रही है।यह कार्रवाई मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर की गई थी, जिसको लेकर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किए है । सिंह ने कहा है कि आरोपियों पर गौ हत्या के लिए बने कानून के तहत कार्रवाई की जाना चाहिए थी, रासुका नहीं लगनी चाहिए थी।

बता दे कि मप्र में कमलनाथ की सरकार बनने के बाद गोवध के मामले में रासुका लगाने का यह संभवत: पहला मामला है। इस कार्रवाई के बाद अवैध रूप से मवेशियों के मांस का व्यवसाय करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। खंडवा में स्लाटर हाउस (बूचड़ खाने) में पुलिस की इस कार्रवाई का असर साफ तौर पर नजर आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *