इस महीने दिखेगी कैमरा, गेमिंग स्मार्टफोन की शानदार जुगलबंदी

1 . इस महीने लॉन्च होंगे ये शानदार स्मार्टफोन, जानें खूबियां

इस महीने भारत में वनप्लस 7, ओप्पो रेनो 10x जूम और ऑनर 20i जैसे कुछ शानदार स्मार्टफोन आने वाले हैं, जिनके बारे में करण बजाज यहां जानकारी दे रहे हैं…

2 . वनप्लस 7 रेंज

वनप्लस ने अपने नए स्मार्टफोन की लॉन्च डेट 14 मई रखी है। भारत स्मार्टफोन का बड़ा बाजार है, इसलिए कंपनी लॉन्चिंग के तुरंत बाद यहां इसकी बिक्री शुरू कर सकती है। वनप्लस दो स्मार्टफोन- वनप्लस 7 और वनप्लस 7 प्रो ला सकती है। वनपल्स 7 जहां वनप्लस 6टी का अपग्रेडेड वर्जन होगा, वहीं वनप्लस 7 प्रो के पूरी तरह से रीडिजाइन और प्रीमियम फीचर्स के साथ आने की उम्मीद है। नए स्मार्टफोन में ओआईएस और 3x ऑप्टिकल जूम के साथ ट्रिपल कैमरे की पुष्टि हो चुकी है। आपको, ओलेड डिस्प्ले, इन-फिंगरप्रिंट स्कैनर और स्नैपड्रैगन का ताकतवर 855 प्रोसेसर भी देखने को मिलेगा।

3 . ओप्पो रेनो 10x जूम

ओप्पो ने पिछले महीने ग्लोबली दो नई डिवाइसेज- ओप्पो रेनो और ओप्पो रेनो 10x जूम लाने की घोषणा की थी। कंपनी रेनो 10x जूम को इस महीने भारत ला सकती है। यह नए शार्क-फिन स्टाइल मोटोराइज्ड पॉप-अप कैमरा वाला पहला स्मार्टफोन होगा। आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 48MP प्राइमरी सेंसर के साथ 8MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 13MP का पेरिस्कोप लेंस होगा। इससे आप 5x ऑप्टिकल और 10x हाइब्रिड जूम कर सकेंगे। इसमें 6/8GB की रैम और 128/256GB का स्टोरेज मिलेगा, जिसकी जुगलबंदी के लिए स्नैपड्रैगन का 855 प्रोसेसर मौजूद रहेगा। 4,065mAh की बड़ी बैटरी इस स्मार्टफोन को पावर देगी।

4 . ऑनर 20i

कंपनी ऑनर 20 और ऑनर 20 प्रो की घोषणा 21 मई को करेगी, लेकिन उसने बजट स्मार्टफोन ऑनर 20i से परदा हटा दिया है। इसमें आपको 6.21 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले, किरीन 710 प्रोसेसर, 4/6GB रैम, 64/128GB स्टोरेज और 3,400mAh की बैटरी मिलेगी। यह ट्रिपल कैमरा सेटअप- 24MP प्राइमरी सेंसर + 8MP अल्ट्रा-एंगल + 2MP डेप्थ सेंसर वाला ऑनर का पहला स्मार्टफोन होगा। सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट तो नहीं बताई है, लेकिन इसके मई के आखिर तक इंडियन मार्केट में आने की उम्मीद है।

5 . नूबिया रेड मैजिक 3

नूबिया ने रेड मैजिक सीरीज स्मार्टफोन गेमर्स को ध्यान में रखकर बनाई है। इस सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन रेड मैजिक 3 है। कंपनी ने इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.65 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया है। स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 12GB रैम की इसे पावर का बेजोड़ कॉम्बिनेशन बनाती है। नूबिया ने फोन को ठंडा रखने के लिए अंदर एक पंखा भी लगाया है। आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh दमदार बैटरी भी मिलेगी। इसमें 8K विडियो रिकॉर्डिंग के साथ 48MP का रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा 16MP फ्रंट कैमरा, स्टीरियो स्पीकर्स, फिंगरप्रिंट स्कैनर हेडफोन जैक जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यह चीन में 3 मई से बिकने लगा है और मई के आखिर तक भारत में भी आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *