राहुल पर मोदी का तंज-हमारा बजट सुनकर विपक्ष का चेहरा लटक गया

नई दिल्ली 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन कश्मीर पर हैं. सबसे पहले वह लेह पहुंचें, जहां उन्होंने लद्दाख यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. इसके बाद उन्होंने जम्मू में कई विकास परियोजनाओं का उद्धाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि जब हमारे वित्त मंत्री बजट पढ़ रहे थे तो विपक्ष का चेहरा लटका हुआ था, वो अपना होश गवां बैठे थे.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों में देश की आवश्यकताओं और भावनाओं को अनदेखा करने की प्रवृत्ति थी. उदाहरण के तौर पर करतारपुर कॉरिडोर को लें, अगर इन्होंने ध्यान दिया होता तो गुरु नानक देव की भूमि भारत का हिस्सा होती.  

पीएम मोदी ने कहा कि हर शहीद के परिवार को विश्वास दिलाता हूं कि देश की सरकार आपके साथ, हर कदम पर खड़ी रहेगी. मैं सीमा पार से गोलाबारी का सामना कर रहे परिवारों को भी आश्वस्त करता हूं कि उनकी सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार नागरिकता कानून में संशोधन का प्रस्ताव लाई है. ये उस संकल्प का हिस्सा है, जिसके द्वारा हम उन सभी लोगों के साथ खड़े रहेंगे, जो कभी भारत का हिस्सा थे और 1947 में बनी परिस्थितियों के चलते हमसे अलग हो गए. 

पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव आते ही कांग्रेस को कर्जमाफी का बुखार आता है. कांग्रेस की सभी सच्चाई सामने आ रही है. एमपी में कर्जमाफी ऐसे किसानों का हुआ जिनका कभी कर्ज ही नहीं था. जिनका कर्ज था उनको सिर्फ 13 रुपये का कर्ज माफ हुआ. राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने हाथ खड़े कर दिए. किसानों के नाम पर बिचौलिए के पेट भरना सिलसिला रहा है. ये ईमानदारी से कर्जमाफ नहीं करने वाले. कर्नाटक में कर्जमाफी का लाभ 30 से 40 किसानों को होगा. राजस्थान में भी कर्जमाफी का वादा पूरा करते हैं तो 100 में 20 से 30 किसानों को लाभ मिलेगा. पंजाब में भी अगर ईमानदारी से करते हैं तो 20 से 30 को फायदा मिलेगा. यानी कांग्रेस के कर्जमाफी से हमेशा 70 से 80 फीसदी लोग बाहर रह गए. 

पीएम मोदी ने कहा केंद्र सरकार युवाओं को समान अवसर देने के लिए समर्पित है. हाल में ही सरकारी सेवाओं और शिक्षण संस्थानों में गरीब सामान्य वर्ग के युवाओं को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया गया है.  पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के लिए सरकार समर्पित है. हिंसा और आंतकवाद के दौर में उन्होंने अपना घर छोड़ा. ये हिंदुस्थान नहीं भूल सकता. वो पीड़ा मेरे मन में हमेशा रही है.

पीएम मोदी ने जम्मू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका ये प्यार मुझे अहसास दिलाता है कि आपके सपनों को पूरा करना है. आज मुझे यहां जम्मू के विकास को नई गति देने वाले 6 हजार करोड़ के अनेक विकास परियोजनाओं के उद्धाटन करने का मौका मिला. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *