त्रिपुरा में बिगड़े हालात, 48 घंटे इंटरनेट-SMS बंद

अगरतला
लोकसभा में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पारित किए जाने के बाद से त्रिपुरा में तनाव की स्थिति है। हालात को देखते हुए सरकार ने अगले 48 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं बंद कर दी हैं। प्रशासन को डर था कि माहौल खराब करने वाली अफवाहें फैलाई जा रही हैं जिसके चलते यह कदम उठाया गया है।

जानकारी के मुताबिक राज्य पुलिस को ऐसी खबरें मिली थीं कि मनु कंचनपुर इलाके में आदिवासियों और गैर-आदिवासी समूहों के बीच झड़प की अफवाहों सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हैं। इसके चलते एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने 48 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवा भी बंद कर दी गई।

इससे पहले विधेयक के विरोध में एनईएसओ द्वारा बुलाए गए बंद में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को त्रिपुरा के धलाई जिले के एक बाजार में आग लगा दी। इस बाजार में ज्यादातर दुकानों के मालिक गैर-आदिवासी हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है और मनुघाट बाजार में लगी आग बुझा दी गई है।

अधिकारी ने बताया, 'बाजार में सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं, लेकिन इस घटना से गैर-आदिवासी लोगों के मन में भय है, जो ज्यादातर दुकानों के मालिक हैं।' उन्होंने बताया कि बंद को त्रिपुरा के आदिवासी क्षेत्रों में भारी समर्थन मिला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *