2018 के बेस्ट मोबाइल गेम्स

पिछले कुछ सालों में मोबाइल गेमिंग में उम्मीद से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। नए और दमदार प्रोसेसर, ग्राफिक्स परफॉर्मेंस के साथ अब स्मार्टफोन्स पर मोबाइल खेलना मज़ेदार हो गया है। अब मोबाइल पर गेम खेलना आसान है और समय के साथ यह एक्सपीरियंस बेहतर होता जा रहा है। बात करें यूज़र बेस और क्वॉलिटी की तो कंप्यूटर और दूसरे गेमिंग प्लैटफॉर्म्स की तरह मोबाइल गेमिंग भी आगे बढ़ रही है। आइये आपको बताते हैं 2018 में आए उन गेम्स के बारे में जिन्हें एक बार आपको जरूर खेलना चाहिए।

1. PUBG Mobile
2018 के बेस्ट गेम की बात करें तो बाजी मार ली है लोकप्रिय PUBG Mobile ने। 400 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड के साथ यह साल का सबसे मशहूर और ज्यादा खेले जाने वाला गेम बन गया है। यह गेम बैटल रॉयल कॉन्सेप्ट पक आधारित है जिसमें 100 खिलाड़ी एक आइलैंड पर जाते हैं और उनके साथ पैराशूट, हथियार, कवच और दूसरे जरूरी आइटम्स रहते हैं। सभी खिलाड़ियों के आपस में लड़ाई होती है। आखिरी में जिंदा बचे रहने वाला योद्धा विजेता बनता है।

2. Fortnite
स्मार्टफोन्स के लिए दूसरा बेस्ट बैटल रॉयल गेम फोर्टनाइट है। टिपिकल लूट के अलावा इस गेम में यूजर्स सीढ़िया, दीवारें जैसी चीजों का निर्माण भी कर सकते हैं।

3. Asphalt 9: Legends
एसफाल्ट मोबाइल डिवाइसेज़ की दुनिया का सबसे पुराना रेसिंग गेम है। स्मार्टफोन्स के आने से पहले भी यह गेम पुराने नोकिया, सोनी और मोटोरोला डिवाइसेज़ में खेलने के लिए उपलब्ध था। एसफाल्ट 9 इस सीरीज़ का लेटेस्ट वर्ज़न है।

4. FIFA Mobile
जैसा कि नाम से ज़ाहिर होता है, फीफा मोबाइल मशहूर फुटबॉल गेम का मोबाइल वर्ज़न है। यह गेम मुफ्त खेलने के लिए उपलब्ध है और मोबाइल में भी इसे खेलने पर असली गेम जैसा एक्सपीरियंस मिलता है। इसे फीफा सॉसर के नाम से भी जाना जाता है।

5. Pokemon Go
Pokemon Go 2018 के सबसे मशहूर और इनोवेटिव गेम्स में से एक है। इस गेम को Niantic द्वारा डिवेलप किया गया है और पूरी दुनिया में इस गेम ने अपनी धूम मचा दी थी। इस गेम ने रियल और डिजिटल वर्ल्ड के बीच की दूरी एक तरह से मिटा दी। पोकेमोन गो एक सिंपल गेम है जिसमें प्लेयर्स को सर्च करना होता है और फिर वास्तविक दुनिया में छिपे वर्चुअल कैरेक्टर को पकड़कर, उन्हें ट्रेनिंग देकर उनसे लड़ाई करनी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *