हर योजना में हिस्सेदारी आपकी और ज़िम्मेदारी हमारी होगी : दिग्विजय

भोपाल

भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज के शिष्‍य स्वामी सुबुद्धानंद सरस्वती ने किया। यहां दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में रहकर काम करें। 12 मई तक मेहनत आप करें। उसके बाद मेहनत करने की ज़िम्मेदारी हमारी होगी। हर योजना में हिस्सेदारी आपकी और ज़िम्मेदारी हमारी होगी।

पुरानी विधानसभा मिंटो हाल के सामने बने कार्यालय का उद्घाटन करते हुए स्वामी सुबुद्धानंद सरस्वती ने कहा भोपाल से जीतेंगे। देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। नोटबंदी से पूरा देश परेशान हुआ। मध्यप्रदेश में अवैध खनन हो रहा था। नर्मदा का चीर हरण हो रहा था। अब भोपाल से दिग्विजय जीतेंगे। लोग हिंदू की बात करते हैं। मैं कहता हूँ कि जो हिंदू माता की कोख से जन्म लेता है वह हिंदू है।

कांग्रेस प्रत्‍याशी सिंह ने आयकर छापों पर कहा कि जिसके यहाँ पैसा मिला वह स्‍वयं को भाजपा का व्‍यक्ति बता राह है। उन्‍होंने आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई पर सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी जवाब दें कि सीआरपीएफ़ की मदद से छापा डलवाना क्‍या संघीय ढाँचे में हस्तक्षेप है या नहीं। आयकर विभाग ने यह कार्रवाई करने के पहले चुनाव आयोग को सूचना क्यों नहीं दी? यूं तो आयकर विभाग 90 दिनों में स्टेटमेंट देता है लेकिन इस मामले में तो छापे की शाम ही स्टेटमेंट आ गया। सिंह ने पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम लिए बिना कहा कि मामाजी के यहाँ छापा डलता तो पता नहीं कितना धन मिलता। सिंह ने बताया कि वे 19 अप्रैल को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अपने क्षेत्र में रहकर काम करें। 12 मई तक कार्यकर्ता मेहनत करें उसके बाद मेहनत करने की ज़िम्मेदारी हमारी होगी। हर योजना में हिस्सेदारी आपकी और ज़िम्मेदारी हमारी होगी। राघौगढ़ गवाह है कि मेरे क्षेत्र के व्यक्ति की मदद हमने की। सिंह ने उनको सबक़ सिखाने की अपील की जो जीतने के बाद न देखते हैं न मिलते हैं।

ट्वीट कर कहा- वर्ग भेद पाटना है मुझको

बाद में सिंह ने ट्वीट किया- ‘वर्ग भेद पाटना है मुझको/अहिपाश काटना है मुझको।’ इसी संकल्प को लेकर मालवीय नगर में जन समर्पित कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन विधि विधान के साथ किया है।

 

नर्मदा परिक्रमा की वर्षगांठ पर पूजा

पूर्व मुख्‍यमंत्री सिंह द्वारा की गई पैदल नर्मदा परिक्रमा की मंगलवार को पहली वर्षगांठ थी। इस बारे में सिंह ने कहा कि उन्‍होंने पत्नी अमृता और 300 लोगों के साथ 3100 किमी नर्मदा परिक्रमा 6 महीने 10 दिन में पूरी की थी। वर्षगांठ के अवसर पर बाबड़िया कलां में परिक्रमावासी रवीन्द्र साहू ने नर्मदा पूजन व भंडारे का आयोजन किया। कार्यक्रम में शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद महाराज ने दिग्विजय सिंह के साथ सभी परिक्रमावासियों व नर्मदा भक्तों को आशीष प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *