सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मौत का मेसेज, थाने में आकर युवक बोला- जिंदा हूं

 मेरठ 
उत्तर प्रदेश के मेरठ में पबजी खेलते हुए एक युवक की मौत हो जाने की खबर दो दिन से फैल रही थी। दोस्त, रिश्तेदार और जानने वालों के मोबाइल बजने लगे लेकिन असलियत सामने तब आई, जब युवक तालिब ने थाने जाकर खुद के जिंदा होने की बात कही और सारा माजरा पुलिस को बताया। युवक ने पुलिस से आग्रह किया कि उसकी मौत का मेसेज फैलाने वाले को गिरफ्तार किया जाए। 

दरअसल, लगातार सात घंटे पबजी गेम खेलने से 21 साल के तालिब की मौत होने की जानकारी वॉट्सऐप ग्रुप में वायरल हो गई। परेशान तालिब खुद जिंदा होने का सुबूत लेकर रविवार को लिसाड़ी गेट थाने पहुंचा। तालिब ने कहा, 'मैं जिंदा हूं, मरा नहीं हूं।' उसने गलत मेसेज वायरल करने वाले के विरुद्ध शिकायत की है। शुरुआती जांच में पता चला है कि यह मेसेज मध्य प्रदेश की घटना के बाद वायरल हुआ था, जिसे मेरठ से कथित तौर पर जोड़ दिया गया। 

वायरल मेसेज में कहा गया है कि 16 जुलाई की रात मेरठ के अहमदनगर में 21 साल के लड़के की मौत पबजी गेम खेलने से हो गई। उसके पिता हारून नाम से बयान भी जोड़ा गया कि उनका बेटा तालिब पबजी खेलते हुए चिल्लाने लगा और मौत हो गई। मेसेज में कथित हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अशोक जैन के हवाले से कहा गया कि एक्साइटमेंट में कार्डिएक अरेस्ट की वजह से मौत हुई। मेसेज में अटैच विडियो में एक शख्स को मोबाइल चलाते दिखाया गया। रविवार को तालिब ने पुलिस को बताया कि वह जाकिर कॉलोनी का रहने वाला है। मेडिकल स्टोर चलाता है। अब साइबर क्राइम जांच कर रही है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *