सैमसंग जल्द ही बेजल-फ्री टीवी का वादा पूरा करने जा रही

दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग जल्द ही बेजल-फ्री टीवी के अपने वादे को पूरा कर सकती है। कोरिया की वेबसाइट The Elec की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग जनवरी की शुरुआत में आयोजित होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES 2020) में जीरो बेजल वाला टीवी उतारने जा रही है। इस टीवी का प्रॉडक्शन फरवरी में शुरू हो जाएगा। यह टीवी 65 इंच या उससे बड़ा हो सकता है। टीवी का डिजाइन कुछ इस तरह का होगा कि इसमें डिस्प्ले और मेन बॉडी बिना बॉर्डर के ही आपस में जुड़ी होंगी।
कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि तो नहीं की है, हालांकि इसकी संभावनाएं इसलिए भी ज्यादा हो जाती हैं क्योंकि सैमसंग CES में पहले से टीवी पेश करती आई है। चूंकि इसमें नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है, ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कीमत के मामले में यह टीवी महंगा ही होगा। इसके अलावा कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल एक पोस्ट के जरिए ऐलान किया है कि कंपनी 6 जनवरी को CES में कुछ लाने जा रही है।

अदृश्य कीबोर्ड लाएगी सैमसंग
सैमसंग इस इवेंट में एक invisible कीबोर्ड लाने जा रही है जिसका नाम SelfieType होगा। दरअसल यह एक वर्चुअल कीबोर्ड होगा जो फोन के सेल्फी कैमरा के जरिए काम करेगा। दरअसल सेल्फी कैमरा यूजर की उंगलियों के मूवमेंट को समझेगा और उसी हिसाब स्क्रीन पर टाइप हो जाएगा। सैमसंग का कहना है कि यह वर्चुअल कीबोर्ड फोन, टैबलट और लैपटॉप समेत सभी तरह की डिवाइस पर काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *