सुनंदा: सेशंस कोर्ट में थरूर के खिलाफ सुनवाई

नई दिल्ली                
सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले की सुनवाई अब दिल्ली की सेंशस कोर्ट में 21 फरवरी से शुरू होगी. सेंशस कोर्ट में इस मामले का ट्रायल शुरू होगा. इस केस में शशि थरूर पर आरोप हैं कि उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर को कथित रूप से आत्महत्या के उकसाया था. गौरतलब है कि 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के एक होटल में सुनंदा पुष्कर संदिग्ध अवस्था में मृत पाई गई थीं.

सुनंदा पुष्कर की मौत 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के एक बड़े होटल में हुई थी. अपनी मौत से कुछ दिनों पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके पति थरूर के एक पाकिस्तानी पत्रकार के साथ संबंध हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर के खिलाफ धारा 307, 498 A के तहत केस दर्ज किया था.

जिसमें थरूर पर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने और उनके साथ क्रूरता से पेश आने का आरोप लगाया गया है. इसमें 10 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. चार्जशीट दाखिल होने के कुछ समय बाद तक शशि थरूर के विदेश जाने पर रोक थी, हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से इजाजत मिल गई.

जहर से हुई थी मौत!

सुनंदा पुष्कर की मौत का मामला तब काफी हाईप्रोफाइल केस माना गया था. 29 सितंबर 2014 को एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सुनंदा के शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपा था.

इस रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है. बोर्ड ने कहा था कि कई ऐसे रसायन हैं जो पेट में जाने या खून में मिलने के बाद जहर बन जाते हैं. इस मामले में कई लोगों की पूछताछ हो चुकी है, जिसमें सुनंदा पुष्कर के सहायक, होटल के कर्मचारी भी शामिल थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *