छिन्दवाड़ा जिले में हत्या से ज्यादा हादसों में जान गंवाते है लोग ,सड़क सुरक्षा के प्रयास होंगे तेज़-पुलिस अधीक्षक मनोज राय

छिन्दवाड़ा -आज छिन्दवाड़ा में 30 वा सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ हुआ,इस अवसर पर स्थानीय विधायक दीपक सक्सेना ,जिला कलेक्टर श्री निवास शर्मा,पुलिस अधीक्षक मनोज राय ,यातायात डीएसपी सुदेश सिंग सहित मौजूद रहे ,विधायक सहित लोगो ने सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने हेतु अपने अपने विचार रखे विधायक दीपक सक्सेना ने मंच से बात रखते हुए व्यक्ति का जीवन अनमोल है इसलिए वाहन धीमे चलाये,खासकर नई पीढ़ी के बच्चों को वाहन धीमी गति से चलाना चाहिए ,हेलमेट से दुर्घटना टाली जा सकती है ,विधायक ने आप बीती बताई की मैं भी तेज रफ्तार से गाड़ी चलाता था एक सड़क हादसे में मैने दो दोस्तों को खोया है इस बात से सबक लेते हूए कहता हूँ कि वाहन हेलमेट पहन कर धीमी गति से चलाए।

पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने कहा कि इस जिले हत्या से ज्यादा सड़क हादसों में लोग अपनी जान गवां रहे है जो कि निराशाजनक है हम जिला प्रशासन ,परिवहन विभाग के साथ जिले में यातायात  सुधारने का संयुक्त प्रयास करेंगे।

इसके बाद सड़क सुरक्षा रथ को स्थानीय विधायक दीपक सक्सेना ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस रथ के साथ पुलिस कर्मियों के साथ एनसीसी  केडिट्स ,स्वयमसेवी संगठन के लोग शामिल रहे।

यह रैली शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई सड़क सुरक्षा सप्ताह की रैली में सभी जागरूक लोगो के सड़क सुरक्षा के नारे वाले बोर्ड दिखाई दिए।

गौरतलब है कि सड़क सुरक्षा सप्ताह प्रतिवर्ष 4 फरवरी से 10 फरवरी के बीच मनाया जाता है इसमे सड़क सुरक्षा अंतर्गत पूरे सप्ताह विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

बाबजूद इसके सड़क हादसों में कमी आने के बजाय आएदिन सड़क हादसों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है जो कि निराशा जनक है ,प्रशासन के अलावा आमजनता यातायात नियमो की जानकारी लेकर उसका विधिवत पालन करे तो  हादसों की संख्या में निश्चित तौर पर कमी आ सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *