सीएम भूपेश बघेल जल्द कर सकते हैं भीमा मंडावी पर हुए हमले की न्यायीक जांच का ऐलान

रायपुर 
छत्तीसगढ में लोकसभा के द्वितीय चरण के होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सीएम भूपेश बघेल ने खुद चुनावी की कमान संभाली है और एक दिन में कई सभाएं कर कांग्रेस का हाथ मजबूत बना में लग गए है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम बघेल अपने गृह जिला के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होने तूफानी जनसभओं को संबोधित किया. सीएम भूपेश बधेल ने जिले की पांच विधानसभाओं में आम जनता को संबोधित किया और कांग्रेस के पक्ष में वोट की अपील की. सीएम बघेल ने दुर्ग में आयाजित जन सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी पर तीखे वार भी किए. सीएम की सभा के दौरान चैकीदार चोर है के जमकर नारे लगे. सीएम ने खुद कई मामलों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कटघरे में खड़ा किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में मारे गए विधायक स्व.भीमा मंडावी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होने भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोपों से सिरे से नकारते हुए कहा कि वे खुद भी चाहते है कि इस मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच हो. सीएम बघेल ने कहा कि सूबे में लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगी हुई है. इसलिए चुनाव आयोग को पत्र लिखकर जांच की अनुमति मांगी गई. जैसे ही अनुमति मिलती है वे न्यायिक जांच की घोषणा करेंगे.

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के परिवार ने उनकी मौत पर षड्यंत्र की आशंका जताते हुए घटना की सीबीआई जांच की मांग की है. इधर, बीजेपी का कहना है कि पार्टी शुरू से ही इस पूरे घटनाक्रम को लेकर संदेह जता रही थी. अब परिवार भी सीबीआई जांच की मांग कर रहा है. ऐसे में षड्यंत्र की तमाम आशंकाओं के चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सीबीआई जांच करानी चाहिए.

बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की वोटिंग से महज 36 घंटे पहले नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने मंगलवार को दंतेवाड़ा के कुआंकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी नकुलनार रोड पर बीजेपी के काफिले को निशाना बनाते हुए IED ब्लास्ट कर दिया. इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी सहित उनके ड्राइव और तीन पीएसओ की मौत हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *