सिद्धू के इस्तीफे पर शत्रुघ्न सिन्हा ने जताई हैरानी, बोले- जल्द निकाला जाएगा हल

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू ने पिछले महीने ही अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया था. आज उन्होंने ट्वीट कर अपना इस्तीफा सार्वजनिक किया. सिद्धू के इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस में एक बार फिर चर्चा का दौर शुरू हो गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की प्रतिक्रिया आई है. शत्रुघ्न सिन्हा ने सिद्धू के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट किया, नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कैबिनेट और मंत्री पद के इस्तीफे से हैरान हूं. वह प्रतिभाशाली और लोकप्रिय खिलाड़ी/राजनेता हैं. सबसे बढ़कर, वह एक अद्भुत इंसान और एक प्रिय मित्र भी हैं.

एक अन्य ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, हम उनके फैसले पर सवाल नहीं कर सकते, हम आशा करते हैं कि इस दुर्भाग्यपूर्ण कदम को हल करने की दिशा में जल्द ही उपाय किए जाएंगे.

 
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद की खबरें लगातार चर्चा में रही हैं. पंजाब के दोनों दिग्गजों की ये लड़ाई 6 जून को आखिरकार क्लाइमैक्स पर तब पहुंच गई जब कैबिनेट फेरबदल में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से शहरी विकास मंत्रालय छीन लिया गया. पंजाब की राजनीति में इस मंत्रालय को अहम माना जाता है. कैप्टन ने सिद्धू को ऊर्जा मंत्रालय सौंपा. इसके बाद सिद्धू ने कैबिनेट की बैठकों का बहिष्कार कर दिया, न तो वे  किसी मीटिंग में पहुंचे और न ही ऊर्जा मंत्रालय का चार्ज लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *