अंबेडकरनगर में भारी बारिश से मकान ढहे, तीन की मौत

 अंबेडकरनगर 
अंबेडकरनगर जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते शुक्रवार की मध्य रात्रि में थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर में अलग-अलग जगह पर धराशायी हुए मकानों के नीचे दबने से जहां तीन लोगों की मौत हो गई वहीं मकानों के नीचे दबने से दो लोग घायल भी हो गए। घायलों का इलाज जारी है। मौके पर  उपजिलाधिकारी आलापुर सहित अन्य लोग मौजूद हैं।  

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर के तरौना बांसगांव निवासी श्यामलाल पुत्र पूर्णमासी भारी बारिश के बीच शुक्रवार को रात्रि में अपने पूरे परिवार के साथ अपने कच्चे मकान में सो रहा था। मध्य रात्रि में अचानक उसका मकान तेज आवाज के साथ भरभरा कर गिर गया। जिससे मकान के नीचे उसके घर के सभी सदस्य दब गये। मकान के गिरने और चीख पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने सभी को मकान के मलबे के नीचे से किसी तरह खोद कर निकाला। मकान के नीचे दबे श्यामलाल उम्र 50 वर्ष, सुशीला पुत्री श्यामलाल, सुशील एवं विकास पुत्रगण छोटेलाल को सीएचसी जहांगीरगंज लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने श्यामलाल एवं उसकी पुत्री सुशीला को मृत घोषित कर दिया। सीएचसी पर ही घायल दो अन्य का इलाज सुशील एवं विकास पुत्रगण छोटेलाल जारी है।   

थाना क्षेत्र राजेसुल्तानपुर में शुक्रवार की ही रात में मकान गिरने की एक अन्य घटना में प्रतापपुर रुपईपट्टी गांव निवासी एक युवक की मौत हो गई। बताया जाता है कि दलित युवक दीपक पुत्र धुपई उम्र लगभग 25 वर्ष शुक्रवार की रात में दीवाल के सहारे रखे गए करकट से छाए घर में सो रहा था रात में लगभग 12 बजे अतिवृष्टि के चलते कच्ची दीवार उसके ऊपर गिर गई जिसके नीचे दबने से मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर एसडीएम भरत लाल सरोज क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। वहीं पूर्व विधायक त्रिवेणी राम एवं सपा नेता बालगोविंद त्रिपाठी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

एसडीएम आलापुर भरत लाल सरोज ने बताया कि आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  थाना क्षेत्र जहांगीरगंज के सोलहवां गाँव निवासी अशोक पुत्र खिलाड़ी का शुक्रवार की ही रात में बारिश से कच्चा झोपड़ीनुमा मकान गिरने से उसकी दो बकरियों की मौत हो गयी। इसके आलावा दस बोरी अनाज समेत अन्य घर गृहस्थी का सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *