सिंधिया के राजधानी आने से कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका !

भोपाल
राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल आ रहे हैं। भोपाल पहुंचने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया सबसे पहले राजभवन जाएंगे। वहां वह मंत्रियों के शपथ ग्रहण सामारोह में शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद 12 बजे ज्योतिरादित्य सिंधिया राजभवन से बाहर निकल जाएंगे। उसके बाद ढाई बजे बीजेपी ऑफिस पहुंचेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी ऑफिस पहुंचकर कांग्रेस को बड़ा झटका देने वाले हैं। उनके कार्यक्रम के अनुसार उनकी मौजूदगी में बीजेपी में कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। हालांकि यह खुलासा अभी तक नहीं हुआ है कि कौन-कौन लोग बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। लेकिन सिंधिया ने कांग्रेस नेताओं की टेंशन बढ़ा दी है। क्योंकि उनकी अनुपस्थिति में पूर्व में भी कई नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

उपचुनाव वाले क्षेत्रों से ज्यादा लोग
चर्चा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस के कई बड़े नेता आज बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इनमें उपचुनाव वाले क्षेत्रों से ज्यादा लोग होंगे। सिंधिया कांग्रेस के 22 पूर्व विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे। 22 में 16 सीट उनके गढ़ ग्वालियर-चंबल इलाके से आता है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ आए लोगों को जीत दिलाने की जिम्मेदारी भी उन्हीं की है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हीं क्षेत्रों के बड़े कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल होंगे।

वर्चुअल रैली को करेंगे संबोधित
कांग्रेस नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम हाउस जाएंगे। वह नए मंत्रियों से वह वन टू वन बात करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद सिंधिया 3 जुलाई को वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। एमपी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया सरकार की उपलब्धियां वर्चुअल रैली के जरिए गिनाएंगे।

शिवराज कैबिनेट में भी बढ़ा दखल
तत्कालीन कमलनाथ की सरकार में सिंधिया कोटे से 6 लोग मंत्री थे। इन 6 मंत्रियों और 16 विधायकों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में आ गए थे। शिवराज कैबिनेट में 6 पूर्व मंत्रियों के साथ 6 और पूर्व विधायकों की एंट्री हो रही है। ऐसे में शिवराज कैबिनेट में सिंधिया का दखल ज्यादा होगा। क्योंकि उनके कोटे से 12 मंत्री होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *