साध्वी प्रज्ञा बोलीं- सांसद के तौर पर मिले वेतन को जरूरतमंदों को दूंगी, भिक्षा से करूंगी जीवनयापन

भोपाल 
मध्य प्रदेश के भोपाल लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि वह सांसद के तौर पर मिलने वाले वेतन को देश और जरूरतमंदों को समर्पित कर देंगी. अपने वेतन का एक पैसा भी खुद पर खर्च नहीं करेंगी. दरअसल, बीते मंगलवार को गाजियाबाद के एएलटी सेंटर में आयोजित वीर सावरकर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से वह पहले अपना जीवनयापन करती आई हैं, उसी को वह आगे भी जारी रखेंगी.

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि भिक्षा में मिले भोजन और वस्त्र से वह अपना जीवनयापन करेंगी. बहरहाल, कार्यक्रम में प्रस्तुत किए गए दो प्रस्ताव (स्कूलों में सैन्य प्रशिक्षण शामिल करने और जनसंख्या नियंत्रण कानून को लागू करने) पर उन्होंने कहा कि सैन्य प्रशिक्षण को लेकर जहां भी समर्थन की बात होगी वह अपना समर्थन जरूर देंगी. वहीं जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने पर साध्वी ने संविधान के अनुसार इसे आगे ले जाने की बात कही है.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जेल में उन्हें मिले कष्ट देश पर कुर्बान होने वाले वीर-वीरांगनाओं को मिले कष्टों से कम हैं. साध्वी ने कहा कि एक गाना भी मुझे उन दिनों याद आता था-'दुनिया में इतना गम है, मेरा गम कितना कम है.'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *