अक्षत अपहरण में खुलासा, सट्टे में बर्बाद हुआ छात्र तो पैसों के लिए बच्चे को उठाया

इंदौर
 हीरा नगर इलाके में हुए अक्षत जैन (6) के अपहरण मामले में मुख्य आरोपी बीकॉम के छात्र को ललितपुर के पास बिरदा से पुलिस ने पकड़ा है। वह गार्डन से बच्चे को बुलाकर ले गया था। क्रिकेट के सट्टे में पूरी तरह बर्बाद होने पर वह इंदौर आ गया था। वारदात में इस्तेमाल बाइक भी पुलिस ने जब्त कर ली है।

हीरा नगर इलाके के प्राइम सिटी से 10 फरवरी को अक्षत (6) पिता रोहित जैन का अपहरण कर लिया था। मामले में पुलिस टीम ने ललितपुर के पास ग्राम बिरदा से अपहरण के मुख्य आरोपी आकाश उर्फ अक्की पाराशर को पकड़ा है। वह ग्राम बिरदा में ही रहता है। फिलहाल वह बीकॉम द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। घटना के दिन वह गार्डन में पहुंचा था। उसने ही बाहर से आवाज लगाई थी कि किराने वाले के बेटे को दादी बुला रही है। बाद में घटना के सीसीटीवी फुटेज में बाइक पर अक्षत का मुंह दबाकर बैठा व्यक्ति ही आकाश था। पता चला है कि वह क्रिकेट का सट्टा लगाता था। इसमें काफी नुकसान हुआ और वह पूरी तरह बर्बाद हो गया। इसी के बाद वह इंदौर आ गया।

घटना में हृदेश निवासी अंबे की बाइक का इस्तेमाल हुआ था। जांच के दौरान पुलिस उसकी घर पहुंची तो बाइक वहां मिल गई। अपहरण के बाद बच्चे और आकाश को छोडक़र वह वापस घर आ गया। बाद में वह बस से अपने गांव गया। पुलिस को जब आरोपियों का सुराग लगा और उनके गांव तक वे पहुंचे तो आरोपी भाग निकले। उसने अपना मोबाइल भी तोड़ दिया। इस कारण बच्चे से पूछकर ही पिता का नंबर पर्ची पर लिखा था। पुलिस पता कर रही है कि आकाश को बच्चे के परिवार की जानकारी कैसे थी। वह पिता रोहित को जानता था या नहीं। एएसपी प्रशांत चौबे, एएसपी क्राइम अमरेंद्र सिंह चौहान की टीम पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रही है। एसपी पूर्व मो. युसूफ कुरैशी ने बताया, ललितपुर के पास से आकाश को पकड़ा है। उसे लेकर पुलिस टीम इंदौर आ रही है। आकाश के आने पर पूछताछ कर अपहरण की वजह पता की जाएगी।

दो बार की थी रैकी

10 फरवरी को अक्षत का अपहरण हुआ था। इसके लिए 6 फरवरी व 9 फरवरी को आरोपियों ने रैकी की थी। उनकी योजना गांव में बच्चें को रखने की थी। उन्हें नहीं पता था कि पुलिस उन्हें ढूंढ निकालेगी। बच्चे को छोडऩे के बाद आकाश व साथी अलग हो गए। साथी की मंदसौर में लोकेशन मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *