सरकार बताए चीन से हमारी जमीन कब और कैसे वापस मिलेगी: सोनिया

 
नई दिल्ली 

 लद्दाख सीमा के गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस की ओर से सरकार पर लगातार इस बात का दबाव डाला जा रहा है कि वह चीन के साथ सीमा विवाद पर देश को सच बताए.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे अभियान 'स्पीक अप फॉर आवर जवान्स' में अपने वीडियो संदेश में कहा कि सरकार को हमें बताना चाहिए कि चीन द्वारा अतिक्रमण की गई हमारी जमीन कब और कैसे हमारे लिए बहाल की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार को हमारी सेना को पूर्ण समर्थन और शक्ति देनी चाहिए, यही सच्ची देशभक्ति होगी.

सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) कहते हैं कि चीन ने कोई अतिक्रमण नहीं किया, लेकिन दूसरी तरफ रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय बातचीत कर रहे हैं. आज जब हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तब भारत यह जानना चाहता है कि क्यों और कैसे हमारे 20 जवान (गलवान घाटी में) मारे गए.

सिर्फ सोनिया गांधी ही नहीं बल्कि प्रियंका गांधी ने भी ट्विटर पर वीडियो संदेश के जरिए सरकार से सवाल करते हुए कहा, 'हमारी फौज के बहादुर सैनिक देश की अखंडता व देश की रक्षा के लिए शहीद हुए. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देना है. देश की एक इंच भी जमीन नहीं जाने देंगे. देश सच जानना चाहता है.

कांग्रेस का ऑनलाइन प्रदर्शन
लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 जवानों की शहादत को लेकर कांग्रेस लगातार नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने में जुटी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में देशभर में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पार्टी 'शहीदों को सलाम दिवस' के रूप में मना रही है, जिसके तहत पार्टी के नेता देशभर में ऑनलाइन प्रदर्शन कर नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा में चीनी अतिक्रमण का विरोध दर्ज करा रहे हैं. लद्दाख सीमा पर पिछले कई महीनों से चला आ रहा तनाव 15 जून की रात हिंसक झड़प में बदल गया और इस हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरने में जुटी हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *