कलबुर्गी में बोले PM मोदी- न PAK से डरता हूं न भ्रष्टाचारियों से

कलबुर्गी        
लोकसभा चुनाव 2019 के अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन साउथ के दौरे पर हैं. कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के कांचीपुरम से पीएम कई विकास परियोजनाओं का आगाज किया. ऊर्जा, स्‍वास्‍थ्‍य और शिक्षा जैसे विभिन्‍न क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं के जरिए कर्नाटक और तमिलनाडु के मतदाताओं को साधने की रणनीति मानी जा रही है. पीएम मोदी कर्नाटक के कलबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटकट के कलबुर्गी में कहा कि सामान्य मानवी का जीवन आसान हो, उनको व्यवस्था से जूझना ना पड़े इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में विकास की गति को विस्तार देते हुए आज लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करके मैं आपके पास आया हूं. उन्होंने कहा कि वह न पाकिस्तान से डरते हैं और न ही भ्रष्टचारियों से डरते हैं.

पीएम ने कहा कि आज जनधन अकाउंट, आधार नंबर और आपके मोबाइल ने एक ऐसी त्रिशक्ति का निर्माण किया है, कि इनके लिए भ्रष्टाचार के तमाम रास्ते बंद हो गए हैं. अब ये सुनिश्चित हुआ है कि केंद्र सरकार अगर 100 पैसे भेजती है, तो पूरे 100 पैसे गरीब के खाते में सीधे जाते हैं. पहले की सरकारों ने जो व्यवस्था बनाई थी उसमें हमारे देश में करीब-करीब 8 करोड़ लोग ऐसे थे, जो सिर्फ कागजों पर थे, गरीबों का अधिकार छीन रहे थे. उन्होंने कहा कि सिर्फ अपने परिवार की, सिर्फ अपने स्वार्थ की राजनीति करने वाले नेताओं को नया भारत, भारत की नई रीति, नई नीति पसंद नहीं आ रही है.

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि रिमोट से चलने वाली कर्नाटक सरकार राज्य के किसानों की सूची केंद्र के पास नहीं भेज रही है. राज्य सरकार किसानों को उनके अधिकारों से दूर रखना चाहती है. उन्हें पता है कि अब बिचौलिये लोगों को पैसे नहीं मिलेंगे. उन्होंने कहा कि देश की किसानों से जुड़ी, देश के सामान्य मानवी से जुड़ी, योजनाओं के प्रति कांग्रेस औऱ उसके समर्थकों के इसी रवैये ने देश का बहुत नुकसान किया है. उन्होंने कहा कि आप याद करिए, जब हमने जनधन योजना शुरू की थी, तो कैसे इसका मजाक उड़ाया गया था. जब हमने आधार को कानूनी स्वरूप देने की कोशिश की थी, तो कैसे उसकी राह में रोड़े अटकाए गए थे.

पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में असंगठित क्षेत्र के श्रमिक साथियों के लिए नियमित पेंशन की योजना, प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना शुरू हुई है. इस योजना से जुड़ने वाले असंगठित क्षेत्र के तमाम मज़दूर साथियों को अब 60 वर्ष की आयु के बाद कम से कम 3 हज़ार रुपये की नियमित पेंशन तय है. उन्होंने कहा कि विकास की इसी गति को विस्तार देते हुए आज लगभग 1 हज़ार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है. भारत पेट्रोलियम के रायचुर डिपो को विस्तार देने के लिए उसको कलबुर्गी में स्थापित किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *