कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर बोला हमला

नई दिल्ली 
एलएसी पर जारी तनाव के बीच कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधती रही है. गुरुवार को भी कांग्रेस ने एक वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार से पांच सवाल पूछे. कांग्रेस ने इस बार बीजेपी और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के बीत संबंधों को लेकर भी बात की. इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि सैटेलाइट तस्वीरें और खबरें बता रही हैं कि चीनी सेना ने हमें कई प्वाइंट्स पर घेरने की शुरुआत कर दी है.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "हमारे सहयोगी पवन खेड़ा जी ने सुबह तथ्यों के साथ आपको बताया कि चीन को लेकर बीजेपी कैसे नर्म रुख अपनाए हुए है. पवन खेड़ा जी ने ये भी बताया कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और बीजेपी में क्या अंतरंग संबंध हैं, उसके साक्ष्य भी पेश किया. ये मामला सीधे-सीधे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा और भू-भागीय अखंडता से जुड़ा है. इसलिए हम एक बार फिर आपके पास आए हैं."
 
मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सुरजेवाला ने कहा कि 15-16 जून को गलवाना घाटी में पीपी-14 पर चीनी सेना को पीछे पछाड़ते हुए हमारे जवान शहीद हुए. कांग्रेस पार्टी देश के लिए शहीद हुए जवानों के साथ खड़े रहने की बात एक बार फिर दोहराती है. उस घटना के बाद 19 जून को पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक को कहा, "न तो हमारी सीमा में कोई घुसा है, न ही कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में है." भारतीय सीमा में कोई घुसपैठ न होने बारे प्रधानमंत्री के बयान का अगले ही दिन 20 जून, 2020 को विदेश मंत्रालय ने एक लिखित बयान से खंडन कर दिया व अनेकों बार मई से जून के बीच चीन द्वारा दुस्साहस करते हुए हमारी सीमा में घुसपैठ की पुष्टि की.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *