संघ के नगर प्रचारक को थानेदार ने जूतों से मारा, थाने में महापौर के धरने के बाद हुआ लाइन हाजिर

कटनी
जिले के एनकेजे थाना प्रभारी पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नगर प्रचारक गोविंद ठाकुर के साथ एनकेजे थाने में कपड़े उतारकर जूतों से पिटाई (Beaten) का आरोप लगा है. जैसे ही बीजेपी (BJP) के कार्यकर्ताओं, विधायक और महापौर (MLA and Mayor)को इस मामले की जानकारी मिली वे सभी थाने (Police station) में धरने पर बैठ गए. इस सभी ने एनकेजे थाना प्रभारी अनिल काकड़े समेत अन्य पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करनी शुरू कर दी. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद गोविंद ठाकुर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज (Case Registered) कर थाना प्रभारी काकड़े को लाइन हाजिर (Line attached) कर दिया गया है.

घटना के अनुसार, आरएसएस के नगर प्रचार गोविंद ठाकुर तिलक कॉलेज के पास साइकिल से घूम रहे थे और कुछ छात्रों से बातें कर रहे थे. उसी समय एनकेजे के थाना प्रभारी गोविंद ठाकुर अपने मातहत पुलिसकर्मियों के साथ गश्त लगा रहे थे. उसी दौरान आरएसएस के नगर प्रचार गोविंद और थाना प्रभारी अनिल काकड़े के बीच बातचीत शुरू हुई. ये बातचीत नोकझोंक तक पहुंच गई. जिसके बाद थाना प्रभारी काकड़े गोविंद को थाने ले गए. उसी के बाद थानेदार पर आरोप लगा कि गोविंद के साथ थाने में बहुत मारपीट की गई है.

जैसे ही बीजेपी कार्यकर्ताओं को घटना की जानकारी मिली वे धरना देने थाने पहुंच गए. कार्यकर्ताओं के साथ विधायक संदीप जायसवाल और महापौर शांशक श्रीवास्तव भी धरने पर बैठ गए. संघ के कार्यकर्ता के अनुसार  घटना को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए पीड़ित पक्ष की शिकायत थाने में दर्ज कर ली है. साथ ही थाना प्रभारी अनिल काकड़े को लाइन हाजिर कर दिया गया है. मामले की जांच उच्च अधिकारियों की निगरानी में कराए जाने की भी बात कही गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *