श्रीलंका से भारत में घुसे लश्कर के 6 आतंकी, तमिलानाडू-केरल के साथ कर्नाटक में भी अलर्ट

 
मंगलुरु

 कर्नाटक में तटवर्ती मालपे में तटीय सुरक्षा पुलिस ने सार्वजनिक नोटिस जारी करके लोगों से पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में खुफिया सूचना के मद्देनजर अलर्ट रहने को कहा है। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि सार्वजनिक नोटिस में उडुपी के मालपे क्षेत्र के लोगों से सतर्क रहने और संदिग्ध व्यक्तियों के दिखने पर पुलिस को सूचित करने को कहा गया है। यह सार्वजनिक नोटिस तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रखने के बाद जारी किया गया है।
 
तमिलनाडु को तब हाई अलर्ट पर रखा गया था जब गुप्तचर एजेंसियों ने कहा था कि एक पाकिस्तानी सहित लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादी श्रीलंका से राज्य में प्रवेश कर गए हैं। सीएसपी मालपे पुलिस थाने के निरीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा कि खुफिया सूचना के आधार पर सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया है। खुफिया सूचना के बाद केरल में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि केरल में कथित तौर पर आतंकियों से संपर्क के आरोप में हिरासत में लिए गए व्यक्ति के संपर्क में होने के संदेह में यहां हिरासत में लिए गए तीन लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि तीनों को इस शर्त पर रिहा किया गया कि जब भी जरूरत होगी वे पुलिस के समक्ष पेश होंगे।
 

शुक्रवार से ही शहर में हाईअलर्ट घोषित किया गया है जिसकी वजह से वाहनों और सामान की तलाशी समेत सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आतंकवादी क्योंकि श्रीलंका से समुद्र के रास्ते भारत में घुसे हैं, पुलिस को संदेह है कि वे प्रार्थना स्थलों, खासकर चर्चों को निशाना बना सकते हैं, जैसा कि उन्होंने ईस्टर पर इस द्वीपीय राष्ट्र(श्रीलंका) में किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *