प्रदेश भर में लॉटरी काउंटर बंद, ताबड़तोड़ छापे, गिरोह संचालक फरार

ग्वालियर
ग्वालियर के साथ प्रदेश भर में चल रहे अवैध लॉटरी के काउंटर के भंडाफोड़ के बाद पुलिस ने ग्वालियर में दो घंटे बाद ही ताबड़तोड़ छापे मारकर सटोरिए गिरफ्तार कर लिए। ग्वालियर में कार्रवाई के बाद प्रदेश भर में इनके काउंटर बंद हो गए। पुलिस जब तक रैकेट के सरगना को दबोचने होटल पहुंचती इसके पहले वह भनक लगते ही सामान समेटकर भाग निकला।

गेन इंडिया गेम क्विज के ठाटीपुर साठ फुटा रोड़ स्थित काउंटर पर रेड। यहां से पुलिस ने काउंटर पर पर्ची काट रहे नीरज पुत्र बलवीर राणा बलवंत नगर और वहां नंबर पर दांव लगा रहे एक दर्जन से ज्यादा लोगों को दबोच लिया। नीरज ने बताया कि यह काम एक कंपनी संचालित करती है। वकील नाम के युवक ने पूरा सेटअप लिया है। पुलिस को मौके से सट्टे के नंबर लिखे पर्चे, लैपटॉप कंप्यूटर, दो एलईडी बरामद हुई है।

पुलिस को सुराग लगा कि गेन इंडिया गेम को संचालित करने वाला गिरोह सिटी सेंटर स्थित साया इन होटल में रुका है। क्राइम ब्रांच ने रेड की लेकिन गिरोह भनक लगते ही फरार हो गया। पुलिस ने 4 क सट्टा अधिनियम के तहत नीरज को गिरफ्तार कर गिरोह के मास्टरमाइंड की तलाश तेज कर दी है। इसके प्रदेश भर में चल रहे और काउंटर भी ग्वालियर में रेड होने की खबर के बाद बंद हो गए।
आॅनलाइन भी ये सट्टा नहीं चला।

आॅनलाइन लॉटरी का ये खेल आगरा का गिरोह संचालित करता है। ये आगरा और आसपास के साथ-साथ ग्वालियर के जरिए पूरे प्रदेश में अपनी जड़े फैला चुका था। इस रैकेट के मददगार लोकल स्तर सत्ता से जुड़े लोग और पुलिस प्रशासन के कुछ लोग भी शामिल हैं। इन्हीं के जरिए ये काम हफ्ते भर पहले शुरु हुआ था।

शातिर दिमाग ठग गिरोह ने सट्टे को लीगल रुप देने के लिए नगर निगम से एक परमिशन क्विज गेम शो कराने के नाम पर ली। इसमें 10 काउंटर शहर में चिन्हित किए। परमिशन में उल्लेख है कि आयोजन कराने  से पहले उन्हें ट्रैफिक औरअग्निशमन का इंतजाम रखना होगा। जबकि मौके पर सट्टे की पर्ची काटी जा रही थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *