शौक पूरा करने के चक्कर में पति हुआ कंगाल, पत्नी पहुंची कोर्ट, जानें पूरा मामला

रांची 
बीवी का शौक पूरा करने में उसका पति न सिर्फ बड़ा कर्जदार बन बैठा, बल्कि उसके सड़क पर आने की भी नौबत है। हर तरफ से निराश पति ने पत्नी से जैसे ही कहा कि अब वह आगे का खर्चा नहीं उठा सकता, पत्नी ने गुजारा भत्ता की मांग करते हुए फैमिली कोर्ट में मुकदमा दर्ज करा दिया। हर निर्धारित तारीख को वह अपने बेटे के साथ कोर्ट पहुंचती है।

पति अभिनव ने अपना पैतृक मकान 1.40 करोड़ में बेच दिया। दो भाइयों के बंटवारे में उसे 70 लाख मिले। लेकिन कर्ज की राशि काटकर हाथ में आए 47 लाख रुपये। इतना हो जाने के बाद भी पत्नी अनिता के शौक कम नहीं हुए। 
 पति ने अब अपने हाथ खड़े कर दिये और 13 साल पुरानी शादी टूट के कगार पर पहुंच गयी। अनिता ने अपने पति से गुजारा भत्ता के रूप में हर महीने एकमुश्त मोटी रकम की मांग करते हुए फैमिली कोर्ट में मुकदमा कर दिया।

 क्यों आई ऐसी नौबत 

वर्द्धवान कम्पाउंड निवासी सेवानिवृत्त अधिकारी के पुत्र अभिनव कुमार (नाम बदला हुआ) ने परिवार की मर्जी से प्रेमिका अनिता (परिवर्तित नाम) के साथ 2004 में शादी की। दोनों का एक बेटा भी है। बीवी के महंगे-महंगे कपड़े, होटल में खाने, सैर करने से अभिनव परेशान रहने लगा। जितना वेतन मिलता था उससे अधिक पत्नी अपनी शौक पर खर्च करने लगी। अभिनव उसके शौक को पूरा करने के लिए कर्ज लेने लगा। आठ-नौ साल में कर्ज 23 लाख रुपये से अधिक हो गया। तनाव में अभिनव की नौकरी चली गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *