शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव, सेंसेक्‍स ने गंवाई शुरुआती बढ़त

मुंबई

सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की तेज शुरुआत हुई. हालांकि कुछ देर बाद ही बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर शुरू हो गया. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 170 अंक मजबूत होकर 37 हजार 250 के स्‍तर पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी की बात करें तो इसने 50 अंक से अधिक मजबूत होकर 11 हजार के मनोवैज्ञानिक स्‍तर को टच कर लिया.

शुरुआती कारोबार में टाटा स्‍टील और वेदांता के शेयर में 2 फीसदी से अधिक तेजी रही. इसी तरह आईटीसी, यस बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्‍सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, एसबीआईएन और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर भी हरे निशान पर कारोबार करते देखे गए. लाल निशान पर कारोबार करने वाले शेयरों की बात करें तो टेक महिंद्रा, एचसीएल, एशियन पेंट, टीसीएस, इन्‍फोसिस और कोटक बैंक शामिल हैं.

बता दें कि गुरुवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स 383 अंकों की कमजोरी के साथ 37,068 के स्तर पर बंद हुआ. इसी तरह निफ्टी 98 अंकों की गिरावट के साथ 11000 के स्तर के नीचे 10,948.30 पर आ गया. यह लगातार दूसरा कारोबारी दिन है जब शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ है. इन दो दिन में सेंसेक्‍स 572 अंक कमजोर हुआ है जबकि निफ्टी में 157 अंक की गिरावट दर्ज की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *